Haryana News: हरियाणा के CM मनोहरलाल ने ई- टेंडरिंग को लेकर कही बड़ी बात, जानिए क्या बोले मुख्यमंत्री खट्टर

हरियाणा में पिछले काफी समय से कई जगह सरपंच ई- टेंडरिंग का विरोध कर रहे हैं। जिसके चलते CM मनोहरलाल खट्टर ने सरपंचों के लिए बड़ी बात कह डाली। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पंचायतों की पावर को कम नहीं किया है बल्कि उसे बढ़ाया है।
 
हरियाणा के CM मनोहरलाल ने ई- टेंडरिंग को लेकर कही बड़ी बात

Haryana News: हरियाणा में पिछले काफी समय से कई जगह सरपंच ई- टेंडरिंग का विरोध कर रहे हैं। जिसके चलते CM मनोहरलाल खट्टर ने सरपंचों के लिए बड़ी बात कह डाली। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पंचायतों की पावर को कम नहीं किया है बल्कि उसे बढ़ाया है। पंचों सरपंचों को पारदर्शिता से विकास कार्य करना चाहिए। इसलिए इस नीति को अपनाया गया है।  

दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को सही और  तेजी से करने के लिए ई-टेंडर प्रणाली को अपनाया गया है। आपको बता दें कि हरियाणा इंजीनियरिंग वर्क्स पोर्टल के जरिए ही ई-टेंडर होंगे। 

इसमें प्रदेश सरकार ने सरपंच, पंचायत समिति व जिला परिषद के चेयरमैन को अपने फंड व ग्रांट इन ऐड से छोटे या बड़े चाहे जितनी भी राशि के काम हों, करवाने का अधिकार दिया है।

उन्होंने कहा कि आज के समय में अधिकतर काम ऑनलाइन ही चल रहे हैं। हरियाणा में अब पढ़ी-लिखी पंचायतें हैं जो इस बात को अच्छे से समझती हैं। लेकिन फिर भी कुछ नेता लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं। उनकी राजनीति को हावी न होने दें।  

इसके साथ ही CM मनोहरलाल ने कहा कि इस वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही के लिए गांवों में विकास कार्यों के लिए पंचायती राज संस्थाओं को 1100 करोड़ रुपए का बजट जारी किया है, इसमें से 850 करोड़ केवल पंचायतों को दिया गया है।