Haryana BPL Ration Card 2023: हरियाणा में बीपीएल राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर, हर महीने अकाउंट में आएंगे इतने रुपए फ्री

आज दोपहर के समय BPL और AAY राशन कार्ड वालों के लिए एक नई Update आई है. हरियाणा में जो नए BPL और AAY राशन कार्ड बने हैं. या पहले से बने हुए हैं.
 
 हरियाणा में बीपीएल राशन कार्ड धारकों के लिए अच्छी खबर

Haryana BPL Ration Card 2023: आज दोपहर के समय BPL और AAY राशन कार्ड वालों के लिए एक नई Update आई है. हरियाणा में जो नए BPL और AAY राशन कार्ड बने हैं. या पहले से बने हुए हैं. या उन्हें  Update करके बनाया गया है. उनके लिए आई है अच्छी खबर है. आइए हम आपको बताते हैं कि क्या  Update आया है.

नई साल में हरियाणा सरकार ने BPL और AAY राशन कार्ड वालों को नया तोहफा दिया है. आपके राशन कार्ड पर आपको सरसों के तेल को खरीदने के लिए ₹250 मिलते थे. अब हरियाणा सरकार ने उस राशि को बढ़ाकर ₹300 कर दिया है BPL और AAY राशन कार्ड वाले 3200000 परिवारों को मिलेगा सरसों के तेल के लिए 300 रुपए.
 

कब मिलेंगे यह ₹300 रूपए

आपको बता दें कि तेल की ₹300 वाली शशि फरवरी से लागू की जाएगी यह आदेश आया है. पहले जहां सरसों के तेल के लिए ₹250 मिलते थे परंतु अब सरकार ने इस को बढ़ाकर ₹300 देने का बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने 2021 से BPL परिवारों को सरसों के तेल के लिए ₹250 प्रति महीने देती थी. और यह पैसे सीधे बैंक अकाउंट में आते थे. परंतु अब सरकार ने ₹300 से दे बीपीएल परिवारों के अकाउंट में डालने का निर्णय लिया है