Delhi Mumbai Expressway : हरियाणा के इस शहर से और जुड़ेगा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे, आसान होगा सफर
 
delhi express way

हरियाणा के पलवल स्‍टेट हाईवे को दिल्‍ली - वडोदरा - मुंबई ग्रीनफील्‍ड एक्‍सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा। इसके लिए एक सड़क का निर्माण किया जाएगा। इस कदम से क्षेत्र के लोगों और उद्योगों को काफी फायदा होगा।   

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक विधायक द्वारा विधानसभा में पूछे गए सवाल के जवाब में बताया कि गांव मंडकोला के निकट पलवल-नूंह स्टेट हाईवे-13 को केएमपी इंटरचेंज और दिल्ली-वडोदरा-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए नई सड़क का निर्माण किया जाएगा।

और इसके लिए दिल्ली-वडोदरा-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के मौजूदा आरओडब्ल्यू के भीतर भूमि की आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से जमीन को उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया गया था परंतु प्राधिकरण के पीआईयू परियोजना निदेशक ने सूचना दी है कि उक्त एक्सप्रेसवे के आरओडब्ल्यू में प्रस्तावित लोक निर्माण विभाग की सड़क को समायोजित करने के लिए कोई अतिरिक्त स्थान उपलब्ध नहीं है।

  ई पोर्टल पर मंजूर किया गया मुआवजा

डिप्टी सीएम ने आगे बताया कि अब उक्त सड़क के निर्माण के लिए भूमि को ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से खरीदने के प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अपेक्षित निजी भूमि की खरीद के बाद सड़क का निर्माण कार्य किया जा सकता है, ऐसे में कोई समय सीमा नहीं दी जा सकती है।

सदन में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा सत्र में पूछे गए प्रश्न के जवाब में अपडेट देते हुए बताया कि गांव छुछकवास  में बाईपास के लिए ई-भूमि पर 10.71 करोड़ मुआवजे के मंजूर कर लिए गए हैं।