CM खट्टर ने दी किसानों को बहुत बड़ी खुशखबरी, गन्ने के मूल्य में की बढ़ोतरी, जाने अब क्या है रेट

हरियाणा के किसानों के लिए बहुत अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। जैसा की आप सबको पता होगा कि हरियाणा राज्य में गन्ने के मूल्य को लेकर काफी जोरों शोरों से किसानों का आंदोलन चल रहा था।
 
CM खट्टर ने दी किसानों को बहुत बड़ी खुशखबरी


हरियाणा के किसानों के लिए बहुत अच्छी खबर निकल कर सामने आ रही है। जैसा की आप सबको पता होगा कि हरियाणा राज्य में गन्ने के मूल्य को लेकर काफी जोरों शोरों से किसानों का आंदोलन चल रहा था।

 किसान ने गन्ने के मूल्य को बढ़ाने के लिए यह आंदोलन किया था। और सरकार अपना इस पर कोई प्रभाव नहीं दिखा रही थी इसलिए हरियाणा के किसानों ने यहां आंदोलन किया परंतु कल सीएम खट्टर ने किसानों के हित में फैसला कर दिया है और उन्होंने कहा है कि अब गन्ने का मूल्य 362 से ₹372 हो गया है जिसे सुनकर हरियाणा के किसानों ने राहत की सांस ली है और यह खबर काफी अच्छी है किसानों के लिए। हरियाणा में गन्ने का मूल्य बढ़ाने का यह फैसला खुद सीएम खट्टर ने लिया है।

हो सकती है गन्ने की रेट में बढ़ोतरी

कृषि मंत्री जेपी दलाल की अध्यक्षता में कल हरियाणा निवास में गन्ना मूल्य समीक्षा कमेटी की मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में पेराई सीजन 2022 23 के लिए गन्ने के मूल्य पर बातचीत की गई। यह मीटिंग करीब 2 घंटे तक चली थी। जिसमें गन्ने की लागत और मार्केट में चीनी के मूल्य से संबंधित विभिन्न सवालों पर विस्तार किया गया था। बैठक में मौजूद दफ्तर सदस्यों ने गन्ने का मूल्य बढ़ाकर पंजाब से अधिक करने का फैसला किया है।

मुख्यमंत्री को सौंपी गई थी रिपोर्ट

पंजाब में गन्ने गन्ने का प्राइस ₹380 प्रति क्विंटल है। और वही हम अपने हरियाणा की बात करें तो गन्ने का मूल्य केवल ₹362 प्रति क्विंटल है। इससे पहले भी कमेटी की तरफ से इस मामले में कई बैठकर की जा चुकी थी। पर किसी का भी कोई प्रभाव नहीं पड़ा। बैठक के बाद कृषि मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कमेटी ने सभी सुझावों पर विचार करके अपनी राय बना ली है। और जल्द ही रिपोर्ट भी तैयार कर ली जाएगी और मुख्यमंत्री को सौंपी जा चुकी हैं। इस मीटिंग में विधायक घनश्यामदास अरोड़ा, विधायक हरविंदर कल्याण, विधायक रामकरण, विधायक प्रवीण डांगर आदि अन्य अधिकारी उपस्थित थे।