गुरुग्राम में एक और फ्लाइओवर-अंडरपास बनकर तैयार, जल्द मिलेगी सौगात

गुरुग्राम के ओल्ड दिल्ली रोड़ पर अतुल कटारिया चौक फ्लाइओवर बनकर तैयार हो गया है, साथ ही महावीर चौक अंडरपास भी बनकर तैयार है, जल्द ही इनको आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा ।

 
गुरुग्राम में एक और फ्लाइओवर-अंडरपास बनकर तैयार, जल्द मिलेगी सौगात

गुरुग्राम वासियों को जल्द ही एक और फ्लाइओवर की सौगात मिलने वाली है । गुरुग्राम के अतुल कटारिया चौक पर बन रहा फ्लाइओवर तैयार हो गया जिसको इसी महीने आम जनता के लिए खोला जा सकता है । हालांकि पीडब्ल्यूडी की तरफ से किसी तारीख का तो एलान नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही इसे आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा ।

Old Delhi Gurugram Road

गुरुग्राम के अतुल कटारिया चौक पर फ्लाइओवर को लगभग 72 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है । ये फ्लाइओवर सेक्टर 14 से ओल्ड दिल्ली रोड की तरफ जाता है । इसके शुरु होने से ओल्ड गुरुग्राम से कापसहेड़ा की तरफ आने जाने वाले वाहनों की ऱफ्तार मे इजाफा होगा और जाम से मुक्ति मिलेगी । फ्लाइओवर के एक हिस्से को कुछ समय पहले खोल दिया गया था जिसके बाद एक ही हिस्से पर दोनों साइड का ट्रैफिक संचालन हो रहा है ।

Atul Kataria Chowk Flyover Delhi Gurugram Road 2

अब उम्मीद है कि इसी महीने के अंत तक इस फ्लाइओवर के दूसरे हिस्से को भी खोल दिया जाएगा । हालांकि बनकर तैयार हुए दूसरे हिस्से पर अभी केवल मार्किंग का काम बाकी है उसके पूरे होते ही उम्मीद है कि इसे ट्रायल के लिए शुरु कर दिया जाएगा । आपको बता दें कि अतुल कटारिया चौक पर कापसहेड़ा की तरफ जाने वाले रास्ते पर फ्लाइओवर का निर्माण किया गया है जबकि महाराणा प्रताप चौक से शीतला माता रोड़ की तरफ अंडरपास का निर्माण किया जा रहा है ।

Atul Kataria Chowk Flyover Delhi Gurugram Road 1

पीडब्ल्यूडी के एसई प्रवीण चौधरी ने बताया कि इस फ्लाइओवर के शुरु होने से सेक्टर 12, सिविल लाइन्स, सेक्टर 14, ओल्ड डीएलएफ और सदर बाजार की तरफ से आने जाने वाले वाहन चालकों के लिए सहुलियत हो जाएगी और उनको अतुल कटारिया चौक पर लगने वाले जाम से झंझट से भी छुटकारा मिलेगा ।

महावीर चौक अंडरपास के खुलने का इंतजार

अतुल कटारिया चौक के साथ साथ गुरुग्राम के बस स्टैंड के पास महावीर चौक अंडरपास भी काफी समय से बनकर तैयार है लेकिन इसे अभी तक खोला नहीं गया है । अनुमान लगाया जा रहा है कि इस अंडरपास को भी अतुल कटारिया चौक फ्लाइओवर के साथ ही आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा । इस अंडरपास में से एमजी रोड़ की तरफ से आने वाला ट्रैफिक बस स्टैंड की तरफ निकलेगा ।