खुशखबरी: हरियाणा को आज 2.41 लाख कोरोना डोज और मिली, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

My Sirsa, Chandigarh

हरियाणा में कोविडशील्ड वैक्सीन की दो लाख 41 हजार 500 खुराक मिली है। इससे कुरुक्षेत्र के राज्य वैक्सीन स्टोर में स्थानांतरित किया जा रहा है। चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद खुद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

Haryana today gets 2.41 lakh corona dose

प्रथम चरण में लगने वाली कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मंगलवार को हरियाण के करनाल स्थित स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सरकारी चिकित्सा सामग्री भंडार पहुंची थी। दोपहर बाद कड़ी सुरक्षा के बीच वैक्सीन की चार लाख खुराक से भरा ट्रक भंडार गृह पहुंचा। वैक्सीन को सरकारी चिकित्सा सामग्री भंडार में सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा गया है।

Haryana today gets 2.41 lakh corona dose

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बुधवार को सरकारी चिकित्सा सामग्री भंडार से विभिन्न राज्यों और प्रदेश के अन्य जिलों में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई होगी। हालांकि अभी तक उन राज्यों और जिलों की लिस्ट अधिकारियों के पास नहीं पहुंची है। करनाल के सरकारी चिकित्सा सामग्री भंडार से पंजाब, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड सहित छह राज्यों में आर्मी को छोड़कर सभी रिजर्व फोर्स के लिए दवाई सप्लाई की जाती है।

करनाल के उपायुक्त निशांत कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा बनाए गए सरकारी चिकित्सा सामग्री भंडार में कोरोना वैक्सीन की चार लाख डोज पहुंच गई है। फिलहाल इसके वितरण की अभी जानकारी नहीं मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *