बड़ी खबरें

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के स्टेशनों पर मिलेगा फ्री Wi-Fi, इस तरह कर सकेंगे इस्तेमाल

Free Wi-Fi will be available at the stations of Yellow Line of Delhi Metro, this way you will be able to use

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के सभी स्टेशनों पर यात्री अब मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते हैं। डीएमआरसी ने रविवार को यह सुविधा शुरू की है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम एक प्रौद्योगिकी संघ के साथ मिलकर मेट्रो ट्रेनों (एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन को छोड़कर) के अंदर भी इस सुविधा को शुरू करने पर काम कर रहा है।

जनवरी 2020 में, मेट्रो ने नयी दिल्ली और द्वारका सेक्टर-21 स्टेशनों को जोड़ने वाली एयरपोर्ट लाइन पर ट्रेन के डिब्बों के अंदर हाई-स्पीड वाईफाई सुविधा शुरू की थी। यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र में किसी भी देश में इस तरह की पहली सुविधा थी। दिल्ली मेट्रो नेटवर्क की इस 22.7 किलोमीटर लंबी लाइन पर नयी दिल्ली, शिवाजी स्टेडियम, धौला कुआं, दिल्ली एरोसिटी, आईजीआई एयरपोर्ट और द्वारका सेक्टर 21 समेत छह स्टेशन हैं।

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, “डीएमआरसी ने प्रायोगिक आधार पर अपनी एयरपोर्ट लाइन की ट्रेनों में मुफ्त वाईफाई सेवा शुरू की थी, जिसे 2020 में कोविड से उत्पन्न बाधाओं के कारण निलंबित कर दिया गया था, और अब अगले 10-15 दिनों के अंदर इसे बहाल करने की प्रक्रिया चल रही है।

दिल्ली मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए यात्रा अनुभव को लगातार बेहतर बनाने के प्रयासों के तहत येलो लाइन या लाइन -2 पर समयपुर बादली से हुडा सिटी सेंटर तक सभी मेट्रो स्टेशनों पर मुफ्त हाई-स्पीड वाईफाई सेवा सफलतापूर्वक शुरू की है। अधिकारियों ने कहा कि नेटवर्क के अन्य गलियारों के स्टेशनों तक सुविधा का विस्तार करने पर काम किया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top