सिरसा में सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक मिलेगा 10 रुपये में भरपेट भोजन

0
सिरसा में सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक मिलेगा 10 रुपये में भरपेट भोजन

सिरसा में सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक मिलेगा 10 रुपये में भरपेट भोजन

अनाज मंडी में आने वाले किसानों व मजदूरों को रियायती दरों पर गुणवत्तापरक भोजन उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा अटल किसान मजदूर कैंटीन योजना चलाई है। योजना के तहत अनाज मंडियों में अटल कैंटीन खोली जा रही हैं। इसी कड़ी में बुधवार को अनाज मंडी स्थित किसान भवन में बिजली मंत्री रणजीत सिंह व सांसद सुनीता दुग्गल ने अटल किसान मजदूर कैंटीन का शुभारंभ किया

इस कैंटीन से अनाज मंडी में आने वाले किसान व मजदूरों को रियायती दरों पर गुणवत्तापरक भरपेट भोजन मिल सकेगा। किसान व मजदूर को इसका बहुत ही बड़ा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि भोजन में रोटी, दाल, चावल, सब्जी व पानी शामिल होगा। एक थाली का खर्च 25 रुपये होगा। किसान व मजदूर को 10 रुपये प्रति थाली के हिसाब से देने होंगे। बाकी 15 रूपये का खर्च हरियाणा राज्य विपणन बोर्ड द्वारा वहन किया जाएगा।

किसान भवन की अटल किसान मजदूर कैंटीन की रसोई को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया गया है। रसोई का संचालन स्वयं सहायता समूह की महिलाएं करेंगी, जोकि खाना बनाने व परोसने का काम करेंगी। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सरकार की तरफ से उन्हें हर दिन 300 थाली भोजन का भुगतान किया जाएगा। अटल कैंटीन में किसान व मजदूरों को मात्र 10 रुपये में खाना मिलेगा लेकिन प्रति प्लेट समूह की महिलाओं को 25 रुपये मिलेंगे। इनमें से 10 रुपये खाना खाने वाले से लिए जाएंगे और 15 रुपये सरकार की तरफ से समूह को दिए जाएंगे।
अनाजमंडी में बने किसान भवन में प्रदेश सरकार द्वारा गरीब, किसान, मजदूर के लिए इस कैंटीन की शुरुआत की है। इस कैंटीन में कोई भी किसान व मजदूर प्रात: 11 बजे से शाम 4 बजे तक मात्र 10 रुपये का टोकन लेकर भोजन प्राप्त कर सकता है।

Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In सिरसा न्यूज़

Check Also

सिरसा के लिए बुरी खबर, आज मिले चार कोरोना पॉजिटिव

सिरसा के लिए बुरी खबर, आज मिले चार कोरोना पॉजिटिव सिरसा में कोरोना पॉजिटिव के मामले थमने क…