मेरी कहानी: घर की छत पर वर्कआउट करते-करते मैं अपने ट्रेनर के साथ रिश्ते में आ गई, अब मैं बहुत पछता रही हूं

प्यार-अफेक्शन और अंतरंगता एक रिश्ते को चलाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। यही एक वजह भी है कि जब रिश्ते में यह चीजें खत्म होती हैं, तो वह न केवल पति-पत्नी के अलग होने का कारण बनती हैं बल्कि इस विश्वास भरे रिश्ते में किसी तीसरे की एंट्री भी हो जाती है। इस महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ, जिसे अपने पर्सनल ट्रेनर से प्यार हो गया।

 
workout couple

सवाल: मैं एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी में सब कुछ सही चल ही रहा था कि अचानक किसी तीसरे की एंट्री ने मेरी जिंदगी में उथल-पुथल मचा दी। दरअसल, लॉकडाउन के दौरान मैंने वर्कआउट के लिए वर्चुअल क्लास ज्वाइन की थी। लेकिन हालात सामान्य होने के बाद भी मैंने जिम से दूरी बनाए रखी, जिसके लिए मैंने अपने पर्सनल ट्रेनर को अपने घर पर ही बुलाना शुरू कर दिया था। शुरूआत में सब कुछ सही रहा। मैं अच्छे से अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रही थी। हम दोनों मेरे घर की छत पर वर्कआउट करते थे। लेकिन इस बीच

wk

हम दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए।

मैं आपसे छिपाना नहीं चाहती दरअसल हम दोनों इंटिमेट भी हो गए। मैं शादीशुदा हूं। मैं अपने पति से बहुत प्यार करती हूं, लेकिन इसके बाद भी मैंने अपनी मर्यादा भंग कर दी। मैं इसके लिए खुद को पूरी तरह दोषी महसूस करती हूं। लेकिन मेरी समस्या यह है कि घर पर जब से मेरा पर्सनल ट्रेनर आया है, तब से मेरा वजन भी काफी हद तक कम हो चुका है। मैं न केवल उसकी वजह से वर्कआउट करने के लिए प्रेरित महसूस कर रही हूं बल्कि मेरा एक रूटीन भी सेट हो गया है। यही एक वजह भी है कि मैं नहीं चाहती कि उसका मेरे घर आना बंद हो। लेकिन मुझे डर है कि अगर मेरे रिश्ते के बारे में किसी को पता चल गया, तो क्या होगा। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं

एक्सपर्ट का जवाब

वरिष्ठ मनोवैज्ञानिक डॉ इशिता मुखर्जी कहती हैं कि मैं समझ सकती हूं कि इस समय आप कितनी मुश्किल में हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है कि आपने गलती नहीं की। कभी-कभार लोग जानबूझकर या अनजाने में किसी तीसरे व्यक्ति के प्रति अपनी भावनाओं को विकसित कर लेते हैं, जोकि न केवल उनकी शादी पर असर डालती है बल्कि ऐसा करके उन्हें पछतावा भी महसूस होता है। आपके केस में भी मुझे कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है।

शादीशुदा होने के बाद भी आपको न केवल अपने पर्सनल ट्रेनर से प्यार हो गया बल्कि अब आप दोनों एक रिश्ते में भी हैं। ऐसे में एक बात का ध्यान रखें कि बेवफाई के ऐसे कृत्य आपको कुछ समय के लिए तो खुशी दे सकते हैं। लेकिन कुछ समय बाद आपको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

जिम पार्टनर के साथ रिश्ता खत्म करना होगा

जैसा की आपने बताया अपने ट्रेनर के साथ संबंध बनाने के बाद आप न केवल खुद को दोषी महसूस कर रही हैं बल्कि अपने पति को छोड़ना भी नहीं चाहतीं। ऐसे में मैं आपको यही सलाह देना चाहूंगी, सबसे पहले तो आप अपने अफेयर के 'कारण' को समझने की कोशिश करें। जी हां, आपको समझना होगा कि सब कुछ सही होने के बाद भी आपके रिश्ते में ऐसी क्या कमी रह गई थी, जिसकी वजह से आप अपने वर्कआउट पार्टनर के साथ रिश्ते में आ गईं।

ऐसा इसलिए क्योंकि अब एक उपयुक्त समय आ गया है, जहां आपको अपने रिश्ते के बारे में सोचना पड़ेगा। आपको न केवल अपने रिश्ते को सुधारने की कोशिश करनी पड़ेगी बल्कि जिम पार्टनर के साथ खुद को अतरंग होने से रोकना भी पड़ेगा।

पति के साथ करें ये काम

अगर आप अपने वर्कआउट रूटीन को लेकर चिंतित हैं, तो मेरा सुझाव यह है कि अभी हालात पहले से काफी ज्यादा बदल चुके हैं। सभी सावधानियों का ध्यान रखते हुए भी जिम जाया जा सकता है। वहीं अगर आप अभी भी जिम नहीं जाना चाहतीं, तो आप खुद भी घर पर वर्कआउट कर सकती हैं।

अगर आपको लग रहा है कि फिटनेस को लेकर आपकी प्रेरणा खत्म हो जाएगी, तो सबसे अच्छा यह होगा कि आप फिर से ऑनलाइन क्लासेस ज्वाइन कर सकती हैं। यही नहीं,  अपने रिश्ते को बचाने के लिए अगर आप अपने पति को अपने वर्कआउट सेशन में शामिल करती हैं, तो इससे भी आपको अपने ट्रेनर से दूरी बनाने में मदद मिल सकती है।