Summer vacation: झारखंड के सरकारी स्कूलों में 17 मई से गर्मी की छुट्टी सरकार ने जारी की अधिसूचना

Jharkhand Summer vacation झारखंड सरकार के स्कूली शिक्षा ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित कर दी है। वहीं 6 जून से 16 जून तक कक्षा एक से सात का वार्षिक मूल्यांकन होगा। कक्षा आठवीं नौवीं व 11वीं के विद्यार्थियों की सेकंड टर्म की परीक्ष 16 जून से होगी।

 
Summer vacation: झारखंड के सरकारी स्कूलों में 17 मई से गर्मी की छुट्टी सरकार ने जारी की अधिसूचना

झारखंड के सरकारी एवं सहायता प्राप्त अनुदानित स्कूलों में गर्मी की छुट्टी 17 मई से चार जून तक होगी। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा आदेश के अनुसार, पिछले साल दो नवंबर को जारी अधिसूचना के तहत 17 दिनों की गर्मी की छुट्टी निर्धारित की गई है। इसके आलोक में सभी जिलों में 17 मई से चार जून तक गर्मी की छु्ट्टी निर्धारित की गई है।

स्कूलों में होनेवाले वार्षिक मूल्यांकन को देखते हुए इसे यथावत रखा गया है। विभाग द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार, राज्य के सरकारी एवं अनुदानित स्कूलों में 6 जून से 16 जून तक कक्षा एक से सात केविद्यार्थियों का वार्षिक मूल्यांकन होगा। वहीं, कक्षा आठवीं से 11वीं तक के विद्यार्थियों की सेकंड टर्म की परीक्ष 16 जून से 30 जून प्रस्तावित है। इसे देखते हुए गर्मी की छुट्टी को गर्मी की छुट्टी की तिथियों को यथावत रखा गया है।