Rajasthan BSTC काउंसलिंग के लिए करें रजिस्ट्रेशन, 24000 सीटों पर होगा एडमिशन
राजस्थान DElEd College में करीब 24,000 सीटें हैं. इन सीटों पर मेरिट के आधार पर दाखिला मिलेगा. काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन के लिए वेबसाइट- panjiyakpredeled.in पर जाएं.
 
Rajasthan BSTC काउंसलिंग के लिए करें रजिस्ट्रेशन, 24000 सीटों पर होगा एडमिशन

Rajasthan BSTC Counselling 2022: राजस्ठान शिक्षा विभाग की ओर से BSTC Pre DElEd 2022 के लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है. राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग के लिए आज यानी 23 नवंबर 2022 से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास हो गए हैं वो Rajasthan BSTC की ऑफिशियल वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इस काउंसलिंग में शामिल होने से पहले उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर डिटेल्स चेक कर लें.


राजस्ठान बीएसटीएस परीक्षा का आयोजन 08 अक्टूबर 2022 को हुआ था. इसके रिजल्ट 1 नवंबर 2022 को जारी किए गए. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा के माध्यम से राज्य के 365 DElEd College में करीब 24,000 सीटें हैं. इन सीटों पर मेरिट के आधार पर दाखिला मिलेगा.

इन तारीखों का रखें ध्यान
राजस्ठान बीएसटीएस काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू- 23 नवंबर 2022

राजस्ठान बीएसटीएस काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख- 29 नवंबर 2022

शिक्षा संस्थान में नोटिस देने की आखिरी तारीख- 30 नवंबर 2022

काउंसलिंग में शामिल होने जा रहे उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर 3000 रुपये जमा करने होंगे. फीस का भुगतान 29 नवंबर तक कर सकते हैं. काउंसलिंग कैलेंडर के अनुसार, रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान डेबिट या क्रेडिट और नेट बैंकिंग से कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करना होगा.


Raj Pre DElEd Counselling के लिए करें रजिस्ट्रेशन
रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
वेबसाइट की होम पेज पर के लिंक पर क्लिक करें.
रजिस्ट्रेशन के लिए के लिंक पर क्लिक करें.
अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें.
रजिस्ट्रेशन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें.
Rajasthan Pre DElEd Counselling रजिस्ट्रेशन के दौरान ऑप्शन में चुने गए संस्थान में एडमिशन दिया जाएगा. काउंसलिंग के समय उम्मीदवारों को संस्थान का आवंटन होगा. इसके बाद कॉलेज अलॉटमेंट, कॉलेज रिपोर्टिंग, अपवार्ड मूवमेंट और फीस रिफंड की प्रक्रिया पूरी होगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक करें.