NVS Exam 2022: नवोदय विद्यालय परीक्षा 28 नवंबर से, आज से डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड
NVS Exam 2022 नवोदय विद्यालय समिति द्वारा तीन भर्तियो के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक किया जाना है। इन भर्तियों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आज 25 नवंबर से डाउनलोड किए जा सकते हैं।
 
 
NVS Exam 2022: नवोदय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। नवोदय विद्यालय समिति द्वारा देश भर के नवोदय विद्यालयों में टीजीटी, पीजीटी और मिसिलिनियस केटेगरी टीचर की भर्ती के लिए आयोजित किए जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आज, 25 नवंबर से डाउनलोड किए जा सकते हैं। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट, navodaya.gov.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एनवीएस द्वारा सीधी भर्ती, उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए विशेष भर्ती और सीमित विभागीय भर्ती परीक्षाओं का आयोजन 28 से 30 नवंबर 2022 तक किया जाना है।   यह भी पढ़ें - HPSC PGT Recruitment: हरियाणा में 4476 पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन में देरी, 1711 पदों के लिए बीएड जरूरी नहीं   एनवीएस एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को इसमें दिए गए अपने विवरणों की जांच कर लेनी चाहिए और अपने व्यक्तिगत विवरणों (जैसे – नाम, जन्म-तिथि, आदि) में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने की स्थिति में उम्मीदवारों को एनवीएस से तुरंत संपर्क करना चाहिए। साथ ही, एनवीएस की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करके इसका प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए, ताकि आगे चरणों में आवश्कता होने पर उम्मीदवार इसे फिर से प्रिंट कर सकें।  आइआइएम कैट 2022 देने जा रहे उम्मीदवार अपने साथ कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान, ब्लुटूथ डिवाइस, आदि साथ न ले जाएं। IIM CAT 2022: 27 नवंबर को होगा कॉमन ऐडमिशन टेस्ट, इन निर्देशों का पालन करना होगा जरूरी यह भी पढ़ें   यह भी पढ़ें - OSSC Teacher Recruitment 2023: यहां निकली 7540 टीजीटी, पीईटी और अन्य शिक्षकों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन  नवोदय विद्यालय समिति ने इससे पहले सीधी भर्ती 2022-23, नॉर्थ ईस्ट के लिए विशेष भर्ती और सीमित विभागीय भर्ती तीनों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर और तारीख जानने के लिए लिंक को एक्टिव 19 नवंबर को इस सम्बन्ध में सूचना जारी करने के बाद एक्टिव किया था, ताकि उम्मीदवार परीक्षा के दिन के लिए अपना ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकें।

NVS Exam 2022: नवोदय विद्यालय भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। नवोदय विद्यालय समिति द्वारा देश भर के नवोदय विद्यालयों में टीजीटी, पीजीटी और मिसिलिनियस केटेगरी टीचर की भर्ती के लिए आयोजित किए जाने वाले कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आज, 25 नवंबर से डाउनलोड किए जा सकते हैं। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट, navodaya.gov.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि एनवीएस द्वारा सीधी भर्ती, उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए विशेष भर्ती और सीमित विभागीय भर्ती परीक्षाओं का आयोजन 28 से 30 नवंबर 2022 तक किया जाना है।


एनवीएस एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारों को इसमें दिए गए अपने विवरणों की जांच कर लेनी चाहिए और अपने व्यक्तिगत विवरणों (जैसे – नाम, जन्म-तिथि, आदि) में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने की स्थिति में उम्मीदवारों को एनवीएस से तुरंत संपर्क करना चाहिए। साथ ही, एनवीएस की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करके इसका प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए, ताकि आगे चरणों में आवश्कता होने पर उम्मीदवार इसे फिर से प्रिंट कर सकें।


नवोदय विद्यालय समिति ने इससे पहले सीधी भर्ती 2022-23, नॉर्थ ईस्ट के लिए विशेष भर्ती और सीमित विभागीय भर्ती तीनों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर और तारीख जानने के लिए लिंक को एक्टिव 19 नवंबर को इस सम्बन्ध में सूचना जारी करने के बाद एक्टिव किया था, ताकि उम्मीदवार परीक्षा के दिन के लिए अपना ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकें।