IAS Tina Dabi: UPSC एग्जाम देने जा रहे हैं तो भूलकर भी न करें ये गलती, IAS टीना डाबी ने बताए टिप्स
 
IAS Tina Dabi: UPSC एग्जाम देने जा रहे हैं तो भूलकर भी न करें ये गलती, IAS टीना डाबी ने बताए टिप्स

देश के सबसे चर्चित IAS में से एक टीना डाबी अब जिला कलेक्टर बन गई हैं. टीना डाबी लगातार सोशल मीडिया में बनी रहती हैं. वह कई लोगों की प्रेरणा स्त्रोत भी हैं. जब उन्होंने जैसलमेर जिला कलेक्टर का पदभार संभाला था तब वहां काफी लड़कियों ने व्हॉट्सऐप और इंस्टाग्राम पर उनके स्टेटस और स्टोरी लगाई थीं. टीना डाबी अपने बैच की टॉपर रही हैं. वहीं टीना डाबी अपने बैच की सबसे कम उम्र की IAS अधिकारी हैं. 

टीना डाबी सोशल मीडिया में अपनी फोटो, रील्स आदि को लेकर भी बनी रहती हैं. इसके अलावा वह स्टूडेंट्स और UPSC की तैयारी करने वालों को टिप्स देती रहती हैं. टीना डाबी के सोशल मीडिया में भी काफी इंटरव्यू वायरल होते रहते हैं. जिनमें वह अपनी स्टोरी बताती नजर आती हैं या तैयारी के टिप्स बताती हैं. 

टीना डाबी ने बताया कि जब भी आप एग्जाम सेंटर पर एग्जाम देने जाते हैं तो वहां लोग बात करने लग जाते हैं कि कितना सिलेबस कर रखा है. क्या-क्या पढ़ रखा है. कौन सी बुक्स पढ़ी हैं. ये वाला ही सब्जेक्ट क्यों लिया है इसे तो ये वाला ले लेते आसान रहता है. तो इस बात का ध्यान रखें कि एग्जाम से ठीक पहले सेंटर पर किसी से बात न करें. सेंटर पर जाकर पहले एग्जाम दें. क्योंकि बातें करने से आप दूसरों की बातों से नर्वस हो सकते हैं.

Tina Dabi ने यह भी शेयर किया कि जब UPSC का रिजल्ट आया था तो उनको भी विश्वास नहीं हो रहा था कि उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा पास कर ली है और सिर्फ पास ही नहीं कर ली है टॉप भी की है. उनकी कुछ समझ ही नहीं आ रहा था इतने फोन आ रहे थे, इतना सारा मीडिया अटेंशन मिल रहा था.