सिरसा- साइबर ठगों का कारनामा: पहले खाते में डाला 1 रुपया फिर उड़ाए हजारों रुपए
सिरसा : आए दिन लोग साइबर ठगों के झांसे में आ रहे है। लेकिन पुलिस मामला दर्ज करने के सिवाय और कुछ नहीं कर पा रही। जहां गांव मिठड़ी में एक व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार हो गया। ठग ने उक्त व्यक्ति के खाते से 87 हजार रुपये की राशि उड़ा ली। पीड़ित ने बताया कि उसके पास एक
 
सिरसा- साइबर ठगों का कारनामा: पहले खाते में डाला 1 रुपया फिर उड़ाए हजारों रुपए

सिरसा : आए दिन लोग साइबर ठगों के झांसे में आ रहे है। लेकिन पुलिस मामला दर्ज करने के सिवाय और कुछ नहीं कर पा रही। जहां गांव मिठड़ी में एक व्यक्ति साइबर ठगी का शिकार हो गया। ठग ने उक्त व्यक्ति के खाते से 87 हजार रुपये की राशि उड़ा ली।

पीड़ित ने बताया कि उसके पास एक व्यक्ति का फोन आया और कहा कि वह आपके गांव के सरपंच का परिचित बोल रहा है। उसने सरपंच के खाते में पैसे डालने है। सरपंच का गूगल पे नहीं चल रहा। इसलिए सरपंच ने उसे आपका नंबर दिया है। वह आपके खाते मेें पैसे डाल रहा है। ठग ने पीड़ित के खाते में गूगल पे के जरिये पहले एक रुपया डाला।

जिसके बाद ठग ने पूछा कि क्या उसके खाते में एक रुपया आ गया। जिसके बाद ठग ने कहा कि वह उसके खाते में 50 हजार रुपये की राशि डाल रहा है, लेकिन वह डाली नहीं जा रही। इसलिए वह उसे एक मैसेज भेज रहा है। मैसेज आते ही उसने रिसीव करने के लिए कहा। पीड़ित ने जैसे ही मैसेज को ओपन किया तो उसके खाते से 87 हजार रुपये की नकदी निकलने का मैसेज आया। पीड़ित ने जब दोबारा उसे फोन किया तो उसका फोन बंद आया।