Satyendar Jain Case: सत्येंद्र जैन को कोर्ट से बड़ा झटका, 14 दिन तक रहना होगा न्यायिक हिरासत में
 
Satyendar Jain Case: सत्येंद्र जैन को कोर्ट से बड़ा झटका, 14 दिन तक रहना होगा न्यायिक हिरासत में  

दिल्ली की केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। मनी लॉन्ड्रिग केस में कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्हें 30 मई को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

इससे पहले 9 जून को कोर्ट ने उन्हें 13 जून तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कस्टडी में भेज दिया था। यह समयसीमा आज खत्म होने से पहले उन्हें एक बार फिर राउज ऐवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था।

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्रालय संभालने वाले सत्येंद्र जैन की ओर से कोर्ट में जमानत याचिका भी दायर की गई है। इस पर मंगलवार को 11 बजे सुनवाई होगी। इससे पहले मंगलवार को ईडी कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के दौरान सत्येंद्र जैन और उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ छापेमारी में 2.85 करोड़ रुपए की नकदी और सोने के 133 सिक्के जब्त किए गए हैं। 

9 जून को कोर्ट से बाहर निकलते समय सत्येंद्र जैन की तबीयत भी बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जाया गया था। अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी सत्येंद्र जैन का लगातार बचाव कर रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यहां तक कहा है कि उन्होंने खुद सारे कागजात देखे हैं और सत्येंद्र जैन निर्दोष हैं। केजरीवाल ने जैन को कट्टर ईमानदार बताया है।