Kerala News: कोच्चि एयरपोर्ट पर दो करोड़ रुपये से अधिक का सोना जब्त, दो व्यक्ति गिरफ्तार
केरल के कोच्चि हवाई अड्डे पर कस्टम डिपार्टमेंट ने दो करोड़ रुपये से अधिक का सोना जब्त किया गया है। इसके साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इनके पास से करोड़ों की ड्रग्स भी बरामद की गई है।
 
 
Kerala News:

Kerala News:  सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) ने गुरुवार को कोच्चि एयरपोर्ट (Kochi airport) पर दो घरेलू यात्रियों को फर्जी पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया और 2 करोड़ रुपये से अधिक का सोना जब्त किया।

दो यात्री गिरफ्तार
गुप्त सूचना के आधार पर, कोच्चि सीमा शुल्क विभाग (Kochi Customs department) के अधिकारियों ने यात्रियों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान सैयद अबुथाहिर और बराकथुल्ला ए के रूप में हुई, जो तमिलनाडु के रामनाथपुरम के रहने वाले हैं। वे क्रमशः वासुदेवन और अरुल सेल्वम के नाम से यात्रा कर रहे थे।

ड्रग्स की कीमत 2.69 करोड़
सीमा शुल्क द्वारा जब्त की गई ड्रग्स की कीमत 2.60 करोड़ रुपये है, जिसका वजन 6.45 किलोग्राम है। सूचना मिलने पर दोनों को पकड़ लिया गया। दोनों के पर्स में सोने को दस कैप्सूल के रूप में बड़ी कुशलता से छुपाया गया था। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, उन्होंने कहा कि मुंबई हवाई अड्डे के सुरक्षा हॉल में एक श्रीलंकाई नागरिक द्वारा हाथ का सामान सौंपा गया था।

गैर जमानती धाराओं में मामला दर्ज
अधिकारी के बयान में कहा गया, 'मुंबई हवाई अड्डे पर कुछ लोगों की मदद से उन्होंने बिना सीमा शुल्क निरीक्षण के खाड़ी से लाए गए सोने की तस्करी की।' दोनों के खिलाफ गैर जमानती धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में कस्टम की जांच चल रही है।


इस महीने की शुरुआत में, सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने कोच्चि हवाई अड्डे पर 38 लाख रुपये से अधिक मूल्य का लगभग 422 ग्राम सोना जब्त किया था। दुबई से आने वाले यात्रियों के पास से सोना जब्त किया गया है।