Haryana News: भिखारी के पास मिला इतना कैश, पुलिस भी रह गई हैरान, अचानक पुलिस ने किया था चेक

फरीदाबाद पुलिस ने बुधवार को एक भिखारी को गिरफ्तार (faridabad police arrested beggar) किया. जब पुलिस ने भिखारी के कट्टे को खोलकर देखा तो उसमें 50 लाख रुपये निकले.

 
Haryana News: भिखारी के पास मिला इतना कैश, पुलिस भी रह गई हैरान, अचानक पुलिस ने किया था चेक


हरियाणा के फरीदाबाद में बुधवार को फरीदाबाद पुलिस ने गश्त के दौरान एक प्लास्टिक का कट्टा लिए संदिग्ध शख्स को पूछताछ (faridabad police arrested beggar) के लिए रोका. पुलिस उसे शुरुआत में एक मामूली सा भिखारी समझ रही थी, लेकिन जब पुलिस ने उसके प्लास्टिक के कट्टे को खोला तो मामला कुछ और निकला. दरअसल प्लास्टिक के कट्टे में पुलिस को 50 लाख रुपये मिले. थाना इंचार्ज बलवान सिंह के मुताबिक वो अपने स्टाफ के साथ गश्त पर थे.

इस दौरान उन्होंने एक शख्स को प्लास्टिक का कट्टा हाथ में लिए घूमता दिखाई दिया. शक होने पर पुलिसकर्मियों ने उस व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाया. पुलिस के किसी भी सवाल का वो शख्स जवाब नहीं दे पाया. जिसके बाद पुलिस का शक यकीन में बदलता गया कि कुछ ना कुछ गड़बड़ है. पुलिस शख्स को भिखारी समझकर बात कर रही थी.

जब पुलिसकर्मी ने शख्स से पूछा कि उसके कट्टे में क्या है? तभी भी शख्स ने कोई जवाब नहीं दिया.पुलिस ने जब प्लास्टिक का कट्टा खुलवाया तो उसमें रुपयों से भरी 2 पॉलिथीन मिली. जिसके बारे में पुलिसकर्मियों ने उच्च अधिकारियों को सूचित किया. जब प्लास्टिक के कट्टे से मिले इन रुपयों की गिनती की गई संख्या 50 लाख रुपये मिली. इतने रुपयों के बारे में शख्स से सब पूछताछ की गई तो वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. पुलिस के उच्च अधिकारियों के निर्देश अनुसार आयकर विभाग को सूचित किया.

पूछताछ के लिए इनकम टैक्स के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया है. पुलिस ने 50 लाख रुपये समेत शख्स को आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया. अभी तक इस शख्स की पहचान नहीं हो पाई है. ये शख्स इतने रुपये लाया कहां से इसका भी जवाब नहीं मिल पाया है. पुलिस के मुताबित शख्स के बयान रिकॉर्ड कर लिए गए हैं. इस मामले में शामिल लोगों को नोटिस दिया गया है. आरोपी पाए जाने पर उनके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी.