Crime News: पुलिस ने सरेंडर करने को कहा तो चलाई गोलियां, एनकाउंटर में पकड़े गए तीन कुख्यात लुटेरे
अपराधियों और लुटेरों के खिलाफ यूपी पुलिस का ऑपरेशन लगातार जारी है. ताजा मामला सुल्तानपुर का है जहां लूट के मामले में वांछित चल रहे अपराधियों से बीती रात पुलिस की मुठभेड़ हो गई. इस घटना में जहां जहां दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए वहीं तीसरे बदमाश को पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया.
 
क्राइम न्यूज़

 अपराधियों और लुटेरों के खिलाफ यूपी पुलिस का ऑपरेशन लगातार जारी है. ताजा मामला सुल्तानपुर का है जहां लूट के मामले में वांछित चल रहे अपराधियों से बीती रात पुलिस की मुठभेड़ हो गई. इस घटना में जहां जहां दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए वहीं तीसरे बदमाश को पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया. पुलिस की मानें तो पकड़े गए बदमाशों का पुराना आपराधिक इतिहास है, वहीं घायल बदमाशों को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती करा दिया है, साथ ही पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.

ये मामला बल्दीराय थाना क्षेत्र का है, जहां बीते 11 नवम्बर को इसी थाना क्षेत्र के बालापार भखरी गांव के रहने वाले रिटायर्ड कर्मचारी सूर्य करन मिश्रा इसौली स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा से 50 हजार रुपये निकाल कर घर जा रहे थे. रास्ते में तिवारीपुरवा के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने उन्हें रोक लिया और असलहों की नोंक पर उनसे 50 हजार से ज्यादा रुपए लूट लिया. पुलिस ने इस मामले में बीते 18 नवम्बर को केस दर्ज किया था और आरोपी बदमाशों की तलाश कर रही थी. बीती रात मुखबिर के जरिये पुलिस को इन बदमाशों को सूचना लगी, जिस पर हरकत में आई पुलिस ने डीह गांव के पास इन्हें घेर लिया.


बदमाशों के हौसले इतने बुलंद कि सरेंडर करने के बजाय उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. वहीं जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाई जिसमें अयोध्या जिले के बाबा बाजार गणेशपुर का रहने वाला रामनयन और सुल्तानपुर जिले के लंभुआ थाने के चौकिया गांव का रह के वाला राजा उर्फ अनुप सिंह गोली लगने से घायल हो गए जबकि अमेठी के अढ़नपुर मुसाफिरखाना के रहने वाले विकास को पुलिस ने दौड़ा कर पकड़ लिया. पुलिस की मानें तो रामनयन और अनूप सिंह दोनों शातिर बदमाश हैं और इन पर पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि विकास अपना पहला अपराध बता रहा है.

बहरहाल बदमाशों के पास से पुलिस ने लूट का 18 हजार रुपये, तीन तमंचा, 4 जिंदा कारतूस और घटना में प्रयुक्त अपाची बाइक बरामद कर ली है. घायल बदमाशों राम नयन और अनूप सिंह को अस्पताल में भर्ती करवा कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई है.