हरियाणा में बस यात्रा महंगी हो गई

0
हरियाणा में बस यात्रा महंगी हो गई

हरियाणा में बस यात्रा महंगी हो गई

  • रोडवेज बसों में अब 30 सवारियों पर यह टैक्स पड़ेगा।
  • बसों में पहले टोल टैक्स के पैसे 52 सवारियों में समान रुप से बांटा जाता था
  • टैक्स 52 सवारियों की बजाय 30 सवारियों पर डाला गया है जिससे यात्रियों को ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे हैं।

हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को एक बार फिर झटका लगने वाला है। अब यात्रियों को टोल टैक्स के पैसे भी टिकट के साथ अतिरिक्त चुकाने होंगे। पिछले कुछ दिनों पहले ही रोडवेज के किराये में बढ़ोत्तरी हुई थी, लेकिन अब टोल टैक्स के पैसे भी यात्रियों के टिकट के साथ जोड़े जा रहे हैं। कोरोना महामारी में सीमित सवारियों पर चल रही रोडवेज बसों में अब 30 सवारियों पर यह टैक्स पड़ेगा।

हरियाणा रोडवेज की बसों में पहले टोल टैक्स के पैसे 52 सवारियों में समान रुप से बांटा जाता था, लेकिन अब बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 30 सवारियां ही बैठाई जा रही है। जो बसें चल रही है उन बसों पर टोल की दरें वहीं है, इसलिए अब टोल टैक्स 52 सवारियों की बजाय 30 सवारियों पर डाला गया है जिससे यात्रियों को ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे हैं।

ऐसे में हर रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को अपनी जेब थोड़ी सी ढीली करनी ही होगी। मतलब ये की हरियाणा रोडवेज की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को पहले से थोड़ा ज्यादा किराया देना पड़ेगा। प्रदेश के अधिकतर नेशनल व स्टेट हाईवे पर टोल प्लाजा लगे हुए हैं। ऐसे में छोटे रूट पर भी टोल टैक्स के रूप में बढ़ा हुआ किराया दिए बिना सफर करना आसान नहीं होगा।
Load More Related Articles
Load More By admin
Load More In न्यूज़

Check Also

हरियाणा में आज 383 नए केस watch bulletin

हरियाणा में आज 383 नए केस watch bulletin …