बड़ी खबरें सिरसा खबर सिरसा में खास

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने किया दावा

सिरसा। बिजली एवं जेल मंत्री व कोविड आपदा के सिरसा प्रभारी मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा है कि कोरोना को लेकर लगातार हालात में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में अब ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और जिले को साढ़े चार मीट्रिक टन गैस  आपूर्ति हो रही है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे के बाद लगातार प्रशासनिक अधिकारीयों की टीम ने फील्ड में उतरकर मेहनत की और उसी की बदौलत कोरोना के हालात में सुधार हो रहा है। बिजली मंत्री आज सीडीएलयू के फैकल्टी हाउस में पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे।
उन्होंने बताया कि जिले में निजी अस्पतालों व एम्बुलेंस चालकों द्वारा मनमाने रेट लिए जाने की खबर आने के बाद प्रशासन ने अब एम्बुलेंस सहित निजी अस्पतालों के रेट तय कर दिए गए है। उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी निजी अस्पतालों को रेट लिस्ट चस्पा किये जाने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस के लिए एक अलग से कण्ट्रोल रूम बनाया गया है जहां से कोई भी जरूरतमंद एम्बुलेंस की सेवा मांग सकता है।
उन्होंने बताया कि साथ ही कण्ट्रोल रूम में खाली बेड्स की भी जानकारी उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा जीसीडी के अस्पताल को भी टेक ओवर कर उसे कोविड अस्पताल बना दिया है। उन्होंने इसके इलावा सिरसा  के विधायक गोपाल कांडा द्वारा भी सभी सुविधाओं युक्त एक 150 बिस्तरों वाला कोविड केयर अस्पताल शुरू किया जा रहा है।
इनके शुरू होने पर कोरोना मरीजों की देखभाल व इलाज में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन का प्रभाव भी शुरू हो चूका है और हालत सुधर रहे है। उन्होंने बताया कि शहर के साथ गावों में दवाओं की किट वितरित करने का काम शुरू कर दिया गया है।

Related posts

हरियाणा में आज 155 नए केस

admin

गन प्वाइंट पर चार लोगों ने मुनीम से लूटे 2.25 लाख रूपये, पुलिस की तीन टीमें जांच में जुटी

admin

हरियाणा में इस ट्रेन का नाम बदल रखा नेताजी एक्सप्रेस ट्रेन

admin
Share this
error: Content is protected !!
Join Our Group