देश-विदेश

केदारनाथ यात्रा पर रोक, चारधाम यात्रा को लेकर सीएम धामी ने कही ये बात

Ban on Kedarnath Yatra, CM Dhami said this about Chardham Yatra

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तराखंड (Uttarakhand) के कई जिलों में अगले दो दिन भारी बारिश (Heavy Rain) होने की चेतावनी दी है। इसी के चलते राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने रविवार को श्रद्धालुओं से कुछ दिनों के लिए चारधाम यात्रा टालने की अपील की है।

स्कूलों में भी हुई छुट्टी
वहीं, चमोली के डीएम हिमांशु खुराना ने बद्रीनाथ मंदिर के दर्शनार्थियों से अनुरोध करते हुए कहा कि वे भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर सुरक्षित स्थानों पर रहें। उन्हें मौसम की स्थिति में सुधार होने तक जोशीमठ और पांडुकेश्वर में रुकने की सलाह दी जाती है। इसके साथ ही डीएम ने सोमवार को चमेली के सभी स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, राज्य में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए 17 से 19 अक्टूबर तक नंदा देवी बायोस्फीयर रिजर्व, गोपेश्वर के सभी वन क्षेत्रों में सभी ट्रेकिंग/कैंपिंग, पर्वतारोहण समूहों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

बारिश का रेड अलर्ट
सीएम ने बताया, ‘आईएमडी ने 18 और 19 अक्टूबर को तेज बारिश होने की चेतावनी देते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके मद्देनजर हमने सारे इंतजाम किए गए। मैंने मुख्य सचिव और सभी जिलों के डीएम-एसएसपी से बात की है। हम, मंत्री और अधिकारी, आज शाम 5:30 बजे फिर मिलेंगे। हमने चारधाम यात्रा करने वाले सभी श्रद्धालुओं से इन दो दिनों के लिए अपनी यात्रा स्थगित करने का अनुरोध करते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top