इतनी होगी Maruti Grand Vitara की कीमत, एक लीटर में 28 KM तक सफर

मारुति (Maruti) की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा की कीमत (Grand Vitara Price) के बारे में सभी जानना चाहते हैं. तो इस संबंध में लीक रिपोर्टों में सामने

 
Grand Vitara

मारुति (Maruti) की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा की कीमत (Grand Vitara Price) के बारे में सभी जानना चाहते हैं. तो इस संबंध में लीक रिपोर्टों में सामने आया है कि इसकी कीमत 9.5 लाख रुपये से 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है. हालांकि, कंपनी की ओर से कीमतों का ऐलान सितंबर के अंत में होना है. 

हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी
  • 2/6

ग्रैंड विटारा एक मिड-साइज एसयूवी (SUV) है और यह मारुति सुजुकी की पहली ऐसी कार होगी, जो हाइब्रिड इंजन (Hybrid Engine) के साथ आएगी. इसके चलते कार का माइलेज भी बेहद शानदार है. मारुति सुजुकी कंपनी की ओर से यह दावा किया गया है कि ये एसयूवी सिर्फ एक लीटर पेट्रोल में 28 किलोमीटर तक दौड़ेगी.

11,000 रुपये में कराएं बुक
  • 3/6

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की प्री-बुकिंग (Grand Vitara Pre-Booking) बीते 11 जुलाई से ही शुरू कर चुकी है. इस नई SUV को महज 11,000 रुपये में बुक किया जा सकता है. कंपनी ने ये भी दावा किया कि एक बार टंकी फुल कराने पर यह एसयूवी 1,200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. यानी अगर आप दिल्ली में टंकी फुल कराते हैं तो बिना कहीं रुके सीधे बिहार तक जा सकते हैं.

 शानदार सनरूफ फीचर मिलेगा
  • 4/6

Grand Vitara मारुति की दूसरी ऐसी एसयूवी होगी, जो सनरूफ फीचर के साथ आएगी. इससे पहले कंपनी ने नई ब्रेजा में सनरूफ दिया था. ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ के अलावा एक 360-डिग्री कैमरा मिलेगा. इससे ड्राइवर को कार चलाने में आसानी होती है. कंपनी ने नई बलेनो और ब्रेजा की तरह इसमें भी हेडअप डिस्प्ले दिया है.
 

और भी कई शानदार फीचर्स मौजूद
  • 5/6

कंपनी अपनी इस नई एसयूवी ग्रांड विटारा में वेंटिलेटेड सीट, मल्टीपल ड्राइविंग मोड जैसे फीचर्स भी दे रही है. मारुति सुजूकी का दावा है कि इस एसयूवी को किसी भी मौसम और टेरेन में बड़ी आसानी से चलाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्टों की मानें तो इसका उत्पादन अगस्त में शुरू हो जाएगा. जबकि बिक्री अगले महीने यानी सिंतबर से शुरू हो सकती है. 

6 कलर ऑप्शन में आएगी
  • 6/6

मारुति की इस SUV को 6 कलर ऑप्शन में पेश किया गया है. सबसे खास बात यह कि ग्रैंड विटारा में EV मोड मिलेगा. इसमें कार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मोटर से संचालित होती है. बैटरी, इलेक्ट्रिक मोटर को ऊर्जा देती है, इसके बाद मोटर व्हील्स को पावर देता है. बिना किसी आवाज के यह प्रक्रिया जारी रहती है. ग्रैंड विटारा इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड पावरट्रेन टोयोटा से लिया गया है.