धमाकेदार बैटरी और शानदार फीचर्स के साथ दिल की धड़कनें बढ़ाने आ रहा ये स्टाइलिश 5G Smartphone, जानें कीमत
 
best smart phones

iQOO Neo 6 Launch in India Confirmed: स्मार्टफोन ब्रांड iQOO ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन, iQOO Neo 6 चीन में लॉन्च किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि iQOO के इस नए स्मार्टफोन को अब भारत (India) में भी लॉन्च (Launch) किया जा रहा है. इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का खुलासा तो फिलहाल नहीं हुआ है लेकिन इतना जरूर बता दिया गया है कि इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया जा रहा है. आइए इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में जानते हैं..

भारत में लॉन्च हो रहा है iQOO Neo 6

जैसा कि हम आपको पहले बता चुके हैं, भारत में एक नया स्मार्टफोन, iQOO Neo 6 लॉन्च होने जा रहा है. इस फोन को पिछले महीने चीन में लॉन्च किया गया था और अब इसे दूसरे देशों में लॉन्च किया जा रहा है, ये कन्फर्म हो गया है. उम्मीद की जा रही है कि iQOO Neo 6 को मई के अंत या फिर जून के शुरुआती दिनों में भारत में पेश कर दिया जाएगा.

iQOO Neo 6 का प्रोसेसर  

iQOO Neo 6 को जब चीन में लॉन्च किया गया था, तो इसे स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया. आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन को भारत में स्नैपड्रैगन 870 SoC प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा रहा है. ये स्मार्टफोन दो स्टोरेज वेरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है, जिसमें एक 8GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ आ सकता है और दूसरा 12GB RAM और 256GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

धमाकेदार होगी iQOO Neo 6 की बैटरी

बैटरी के मामले में ये स्मार्टफोन काफी कमाल का होने वाला है. iQOO Neo 6 में आपको 4,700mAh की बैटरी दी जा सकती है जो भारत में कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन, iQOO 9 Pro में भी दी गई है. iQOO के बाकी स्मार्टफोन्स की तरह iQOO Neo 6 में आपको 80W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है. ऐसा कहा जा रहा है कि iQOO Neo 6 को जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज होने के लिए सिर्फ 30 से 35 मिनट लगेंगे.

iQOO Neo 6 के बाकी फीचर्स

iQOO Neo 6 6.7-इंच के एमोलेड डिस्प्ले, 120Hz के रिफ्रेश रेट और फुल एचडी+ रेसोल्यूशन के साथ आ सकता है. इसमें आपको एक ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें 64MP का मेन सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा शामिल हो सकता है. सेल्फी लेने और वीडियो कॉल्स करने के लिए इस फोन में आपको 16MP का फ्रंट कैमरा भी मिल सकता है.

iQOO Neo 6 की कीमत की बात करें तो हम आपको बता दें कि फिलहाल आधिकारिक तौर पर इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है. ये अनुमान लगाया जा रहा है कि iQOO Neo 6 का 128GB स्टोरेज वाला वेरिएंट 30 हजार रुपये से कम का होगा और इसका 256GB स्टोरेज वाला टॉप वेरिएंट 35 हजार रुपये से सस्ता हो सकता है.