अब नहीं लेकर घूमना पड़ेगा Aadhar Card-DL! Google के इस ऐप ने हर काम को बनाया 'Easy'
 
अब नहीं लेकर घूमना पड़ेगा Aadhar Card-DL! Google के इस ऐप ने हर काम को बनाया 'Easy'

Google Wallet App in India Check Features: गूगल (Google) ने हाल ही में अपनी इस साल की I/O Developer Conference आयोजित की जिसमें उन्होंने कई सारे अनाउन्स्मेन्ट्स किये हैं. इनमें से एक ऐलान गूगल वॉलेट ऐप (Google Wallet App) के बारे में था. ये गूगल का एक नया, ‘ऑल-इन-वन’ ऐप है जिसमें ऑनलाइन पेमेंट्स समेत और भी कई सारे कमाल के फीचर्स दिए जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि इस ऐप के क्या फायदे हैं, इसे किन-किन देशों में उपलब्ध किया जा रहा है और इसे कैसे डाउनलोड किया जा सकता है.. 

गूगल लॉन्च कर रहा एक नया ऐप 

गूगल के इस नए ऐप, Google Wallet App को जल्द ही लोगों के इस्तेमाल के लिए जारी कर दिया जाएगा. गूगल के हिसाब से इस ऐप को करीब 40 देशों में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें आप अपने बैंक के कार्ड्स को सेव कर सकेंगे. इस ऐप के जरिए ऑनलाइन पेमेंट्स करना आसान और काफी तेज हो जाएगा. पेमेंट्स के साथ-साथ ये ऐप और भी कई सारे फीचर्स के साथ आएगा. 

अब नहीं लेकर घूमना पड़ेगा Aadhar Card-DL 

हम जब भी घर से बाहर निकलते हैं, हमको अपने साथ अपना आधार कार्ड (Aadhar Card) और ड्राइविंग लाइसेन्स (Driving License) जैसे जरूरी डॉक्यूमेन्ट्स अपने साथ लेकर चलने पड़ते हैं. आपको बता दें कि Google Wallet App पर आप बैंक के कार्ड्स के साथ अपने डिजिटल आईडी (Digital IDs) भी सेव करके रख सकेंगे. गूगल का यह कहना है कि लोगों की प्राइवेट जानकारी इस ऐप पर सुरक्षित रहेगी. 

Google Wallet App पर पाएं ये सारे फीचर्स 

Google Wallet App सही मायनों में एक ‘ऑल-इन-वन’ ऐप है. डिजिटल आईडी सेव करने और ऑनलनी पेमेंट करने के साथ इसमें आप और भी कई सारे फीचर्स का फायदा उठा सकते हैं. कंपनी के हिसाब से इस ऐप पर आप अपनी फ्लाइट का बोर्डिंग पास (Boarding Pass) सेव कर सकते हैं जिससे आपको आपकी फ्लाइट से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी. इसे Google Maps जैसे बाकी गूगल ऐप्स के साथ भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इस ऐप से आप अपने बिजली के बिल आदि भी पे कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि Google Wallet App को भारत (India) समेत यूएस (US) और सिंगापुर (Singapore) जैसे देशों में भी लॉन्च