WhatsApp पर अब मिस्ड कॉल की जानकारी भी मिलेगी, जनिए कब तक मिलेगा ये खास फीचर्स?
 
WhatsApp पर अब मिस्ड कॉल की जानकारी भी मिलेगी, जनिए कब तक मिलेगा ये खास फीचर्स?

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को मिस्ड कॉल के बारे में बताने का काम करेगा। शुरुआत में यह फीचर iOS पर बिजनेस यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। अगर सब ठीक रहा, तो कंपनी इसे बाकी यूजर्स के लिए भी इस फीचर को ला सकती है। मिस्ड कॉल अलर्ट तब काम करेगा जब बिजनेस अकाउंट के यूजर ने डू नॉट डिस्टर्ब फीचर को एक्टिवेट किया हो।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर को WABetaInfo ने स्पॉट किया है। WABetaInfo ने लिखा, "व्हाट्सएप अब एक नई सुविधा शुरू कर रहा है जो यूजर्स को यह समझने में मदद करता है कि उन्होंने कॉल क्यों मिस की। फीचर का सपोर्ट iOS के लिए व्हाट्सएप बीटा के लिए मिलेगा और यह डू नॉट डिस्टर्ब मोड इनेबल होने पर काम करेगा।" 

WABetaInfo का कहना है, "जब आपको व्हाट्सएप पर कोई कॉल करे और डू नॉट डिस्टर्ब मोड इनेबल होने की वजह से नोटिफिकेशन बंद पड़े हों, ऐसे में कॉल हिस्ट्री में एक नया लेबल दिखाई देगा। यह बताएगा कि आपने कॉल को मिस कर दिया है क्योंकि यह डू नॉट डिस्टर्ब मोड की वजह से साइलेंस हो गया।"

खास बात है कि आपको कौन कॉल कर रहा है यह जानकारी व्हाट्सएप के साथ साझा नहीं की जाती है, इसलिए इसे केवल ऐप के लोकल डेटाबेस में स्टोर किया जाता है। इसके अलावा, आपको इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में कम से कम आईओएस 15 होना चाहिए।