अपकमिंग अवतार में स्कॉर्पियो ही नहीं, धाकड़ SUV को भी देगी टक्कर Mahindra Bolero, होश उड़ा देने वाले फीचर्स
 
अपकमिंग अवतार में स्कॉर्पियो ही नहीं, धाकड़ SUV को भी देगी टक्कर Mahindra Bolero, होश उड़ा देने वाले फीचर्स

लोगों के दिल में जगह रखने वाली और अपनी हर जगह पहचान बनाने वाली महिंद्रा बोलेरो सबसे ज्यादा सेफ गाड़ी बन चुकी है. कंपनी ने इसमें कई बदलाव के साथ इसे चेंज किया है. इस नये मॉडल मैं पैसेंजर और ड्राईवर की सीट पर एयरबेग लगाएं गए हैं. साथ ही कंपनी ने कुछ नये बदलाव भी किए हैं आइए जानते हैं नये चेंजेस के बारे मे…
महिंद्रा बोलेरो कंपनी ने इस बार इस गाड़ी मे एयर बैग लगाये हैं यह गाड़ी में स्टैंडर्ड की तरह होंगे. इससे ड्राइवर और पैसेंजर की सेफ्टी बढ़ेगी. आपको जानकारी के लिए बता दें कि देश में 1 जनवरी 2022 से सभी गाड़ियों में ड्यूल एयरबैग को अनिवार्य कर दिया गया था. इसके साथ ही महिंद्रा बोलेरो ने भी अपनी इस गाड़ी में कुछ खास को अपडेट किया है.

हालांकि बोलेरो के इंजन में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है. इसमें 1.5 लिटर का एमहॉक 75 डीजल इंजन आएग. ये 75hp की पॉवर और 210nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ मयूज़िक् सिस्टम एबीएस एयर कंडीशन जैसे फीचर्स भी पहले की तरह मौजूद होंगे. ड्यूल बैक के बाद नई बोलेरो थोड़ी सी महंगी हो गई है इसकी कीमत अलग-अलग मॉडल के हिसाब से तय होकर 14 से 15 हज़ार तक बढ़ी है. मार्केट में इसकी कीमत अब 8.85 लाख से 986 लाख.रुपए तक है.

आपको बता दें महिंद्रा बोलेरो को ग्रामीण इलाकों में काफी पसंद किया जाता है. भारतीय मार्केट में शायद कोई गाड़ी इसे चुनौती देने के लिए तैयार नहीं है. इस गाड़ी में एक बार में 7 से 8 लोग बैठ कर आराम से सफर कर सकते हैं. वहीं इसका पिकअप मॉडल भी गांव में सामान ले जाने के लिए काफी पसंद किया जाता है.