New Apple Mac mini: आ गया तगड़ी परफॉर्मेंस वाला नया मैक मिनी! कीमत है iPhone 14 से भी कम, यहां जानिए ऐसा क्या है खास

जब भी एप्पल कुछ लॉन्च करने का हिंट देता है उसी समय से बाकी सभी कंपनियां उसे फॉलो करने लग जाती है। क्योंकि एप्पल हमेशा से ही हर बार कुछ नया लेकर आता है जो पहले किसी कंपनी ने सोचा भी नहीं होता।
 
आ गया तगड़ी परफॉर्मेंस वाला नया मैक मिनी! कीमत है iPhone 14 से भी कम

New Apple Mac mini:  जब भी एप्पल कुछ लॉन्च करने का हिंट देता है उसी समय से बाकी सभी कंपनियां उसे फॉलो करने लग जाती है। क्योंकि एप्पल हमेशा से ही हर बार कुछ नया लेकर आता है जो पहले किसी कंपनी ने सोचा भी नहीं होता। हम इस बार कंपनी ने पेश किए डायनामिक आइलैंड को भला कैसे भूल सकते हैं। 

वहीं कंपनी ने फिर एक बार मार्केट में तहलका मचा दिया है। इस बार एप्पल ने नए मैक मिनी को लॉन्च किया है। जो M2 और M2 प्रोसेसर से लैस हैं। यह डिवाइस केवल 599 डॉलर से शुरू होता है, जो नए iPhone 14 से भी सस्ता है। इसे  आप 24 जनवरी से खरीद सकते हैं।

एम2 और एम2 प्रो के साथ मैक मिनी तेजी पर्फोमन्स, और भी अधिक RAM और बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करता है, जिसमें एम2 मॉडल पर दो डिस्प्ले तक और एम2 प्रो मॉडल पर तीन डिस्प्ले तक जोड़ा जा सकता है। नए iMac की तुलना यदि Intel Core i7 और Radeon Pro 5500 XT के साथ की जाये तो M2 Pro के साथ Mac मिनी बहुत सी सुविधाएं ऑफर करता है।  

Adobe Photoshop में 50 प्रतिशत तक तेज़ फ़िल्टर और फ़ंक्शन पर्फोमन्स।

एडोब लाइटरूम क्लासिक में 5.5 गुना तेज पैनोरमिक मर्ज।

फाइनल कट प्रो में 4.4 गुना तेज ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग।

एक साल में होते हैं चार लॉन्च इवेंट

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी के आम तौर पर एक साल में चार लॉन्च इवेंट होते हैं, पहला स्प्रिंग इवेंट मार्च में होता है, जब Apple अपने iMacs और एक्सेसरीज़ लॉन्च करता है। जबकि एक इवेंट सितंबर में आयोजित किया जाता है जिसमे कंपनी अपने नए आईफोन्स और एप्पल वाच समेत कई प्रोडक्ट्स लॉन्च करता है।