नए लुक में नजर आएगी मारुति ऑल्टो, अपडेटेड वर्जन और नए फीचर्स से होगी लैश
 
C
भारत में इस साल मारुति सुजुकी कई कारों के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लाने वाली है, जिनमें बेहतर लुक के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे। बीते दिनों आपने नई सिलेरियो, नई बलेनो, अपडेटेड वैगनआर और नई डिजायर सीएनजी जैसी कारें देखीं और अब इस महीने मारुति सुजुकी अपनी सस्ती 7 सीटर एमपीवी अर्टिगा को अपडेट कर पेश करने वाली है। लेकिन इन सबसे इतर एक और खुशखबरी यह है कि जल्द ही नेक्स्ट जेनरेशन मारुति ऑल्टो भी लॉन्च होने जा रही है, जिसकी हाल ही में फिर से झलक दिखी है। अब आप जानना चाह रहे होंगे कि नई मारुति ऑल्टो देखने में कैसी है और इसमें क्या-क्या खास फीचर्स देखने को मिलेंगे, तो आगे सारी डिटेल देखें।
ज्यादा स्पेस और हाइट में ऊंची होगी नई मारुति ऑल्टो के बारे में सबसे खास बात यह है कि यह हैचबैक इस बार अब तक के अपने सभी अवतारों से अलग होगी। यानी इसमें ज्यादा स्पेस होगा, जिसका मतलब है कि यह साइज में ज्यादा बड़ी और ऊंची होगी। इसे HEARTECT
प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा, जिसपर कंपनी की एस-प्रेसो, सिलेरियो और वैगनआर जैसी हैचबैक कारें तैयार हुई हैं। मारुति अपनी नई ऑल्टो को मजबूती के साथ ही सेफ्टी के मामले में भी बेहतर करने की कोशिश में है, क्योंकि लोग आजकल सेफ्टी फीचर्स पर ज्यादा जोर दे रहे हैं।
जबर्दस्त होगा लुक और फीचर्स नई मारुति ऑल्टो के लुक और डिजाइन की बात करें तो 2022 ऑल्टो बिल्कुल फ्रेश डिजाइन के साथ ही स्टाइलिश अवतार में आएगी। इसमें लंबी ग्रिल, नया बंपर और ज्यादा बड़े टेलगेट के साथ ही नए हेडलाइट और टेललाइट्स देखने को मिलेंगे। वहीं, इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो नई मारुति ऑल्टो में मौजूदा मॉडल के मुकाबले नया
डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल के साथ ही अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी समेत कई स्टैंडर्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे। नई ऑल्टो के सेफ्टी फीचर्स भी अपडेट किए जाएंगे और आने वाले समय में इसकी झलक भी दिख जाएगी।