खुशखबरी! Mahindra Thar हुई अपडेट, देखें क्या कुछ नए फीचर्स जुड़े या घटे, कीमत भी जानें
 
ई

Mahindra Thar Features Upgraded: भारत में एसयूवी लवर्स जब भी ऑफ-रोडिंग की बात करते हैं तो उनके दिलों-दिमाग में सबसे पहले महिंद्रा थार का नाम आता है। इसकी वजह भी है, क्योंकि पावरफुल लुक और ढेर सारे फीचर्स से लैस महिंद्रा थार ऑफ-रोडिंग में जबरदस्त है और इसकी समय-समय पर बानगी भी दिखती रहती है। महिंद्रा ने अब अपनी थार एसयूवी को इस महीने अपडेट किया है, जिसके बाद से यह और भी खास हो गई है। महिंद्रा थार 2022 वर्जन में अब दोनों बंपर ब्लैक हो गए हैं। इसके साथ ही सिएट कंपनी के टायर लगाए गए हैं। नई थार को अपग्रेड करते हुए कंपनी ने अब एक यूएसबी पोर्ट हटा दिया है। चलिए, अब आपको अपडेटेड महिंद्रा थार के बारे में बताते हैं।

क्या कुछ हटा या जुड़ा?

महिंद्रा थार 2022 के फीचर्स की बात करें तो मुख्य रूप से कॉस्ट कटिंग करते हुए कंपनी ने कुछ खूबियां हटाई हैं और इनमें यूएसबी चार्जर प्रमुख है। अब महिंद्रा थार में आपको एक ही यूएसबी चार्जर दिखेगा। पहले फ्रंट में दो यूएसबी पोर्ट दिखते थे। इसके साथ ही फ्रंट सीट में लगे अडजस्टेबल नॉब को भी अब हटा दिया गया है। अब महिंद्रा थार में आपको Ceat CrossDrive AT टायर्स दिखेंगे। पहले इसमें एमआरएफ के टायर्स लगे थे। इन सबसे साथ ही जो एक और चीज साफ झलकती है, वो ये है कि महिंद्रा थार के फ्रंट और रियर में आपको अब ब्लैक बंपर दिखेंगे, जो कि बिना किसी पेंट के साथ हैं। तो ये रहे महिंद्रा थार की कुछ नए तो कुछ डिलिटेड फीचर्स। हालांकि, कंपनी ने थार को अपडेट करने करने के साथ ही कीमत में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है।

कीमत 13.53 लाख रुपये से शुरू

आपको बता दें कि भारत में महिंद्रा थार को AX(O) और LX जैसे ट्रिम लेवल के कुल 10 वेरिएंट्स में पेश किया है, जिनकी कीमतें 13.53 लाख रुपये से लेकर 16.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। महिंद्रा थार को 2184 cc तक के डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है, जो कि मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में हैं। महिंद्रा थार के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स की माइलेज 15.2 kmpl तक की है। महिंद्रा एसयूवी लवर्स के लिए इस महीने अपनी नेक्स्ट जेनरेशन स्कॉर्पियो लॉन्च कर रही है, जो कि अपने लुक और फीचर्स से लोगों को दीवाना बना रही है।