तहलका मचाने आ रहा है Fortuner का नया स्पोर्ट मॉडल, देखें इसकी खासियत
 
new fortuner

जापानी ऑटोमेकर टोयोटा भारतीय बाजार के लिए मिड-लाइफ अपडेट और मौजूदा रेंज के नए स्पेशल एडिशन के साथ-साथ नए मॉडलों पर काम कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही नए फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट एडिशन को अगले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है. 

टोयोटा फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट को पिछले साल अगस्त में ग्लोबली लॉन्च किया गया था. कंपनी ने बैंकॉक मोटर शो 2022 में नए स्पोर्टियर वेरिएंट को भी शोकेस किया था. हालांकि, इंडोनेशिया समेत कुछ चुनिंदा बाजारों में इसकी बिक्री पहले से ही शुरू हो चुकी है. फॉर्च्यूनर का नया जीआर स्पोर्ट वेरिएंट एक अपडेट बाहरी डिजाइन के साथ-साथ कई नई फीचर्स के साथ आता है. 

नए मॉडल की ये होगी खासियत 

नए फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट वेरिएंट में नए एडॉप्टेबल डुअल-जोन एयर कंडीशनिंग सिस्टम मिलता है. स्टाइल के मामले में नया जीआर स्पोर्ट मॉडल एलईडी हेडलैंप के साथ एक डार्क क्रोमेड फ्रंट ग्रिल, और फ्रंट और रियर बंपर के लिए स्पॉइलर और एलईडी फॉग लैंप के साथ आता है. 7-सीटर SUV में नए डिज़ाइन किए गए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, किक सेंसर के साथ पावर्ड टेलगेट, नए साइड स्टिकर और नए GR ग्रेड भी मिलते हैं. 

इंटीरियर में मिलेंगे गजब के फीचर्स 

केबिन के अंदर जीआर स्पोर्ट एडिशन ब्लैक इंटीरियर स्कीम और लेदर सीट के साथ आता है. इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल ड्राइव मोड्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, इल्यूमिनेशन के साथ रियर-सीट एंटरटेनमेंट, सराउंड-व्यू मॉनिटर, इलेक्ट्रो-क्रोमिक IRVM (इंटरनल रियर व्यू मिरर), नया वायरलेस चार्जर, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और बहुत से नए फीचर्स मिलते हैं. 

ऐसा होगा नई फॉर्च्यूनर का इंजन 

इंडोनेशियन स्पेक मॉडल को 3 इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. इसमें एक 2.7-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल, एक 2.4-लीटर डीजल और एक 2.8-लीटर टर्बो-डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है. पेट्रोल इंजन 161bhp और 245Nm का टार्क पैदा करता है, जबकि 2.4L यूनिट 148bhp और 400Nm का टार्क पैदा करता है. 2.8L इंजन 201bhp और 500Nm का टार्क पैदा करता है. ये इंजन सिक्स-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में आते हैं. इसके 2.8L डीजल इंजन में 4×4 ड्राइवट्रेन मिलता है.