EV BIKES 2022 :शोरूम से खरीदें इलेक्ट्रिक Hero Splendor, मस्त डिजाइन के साथ देती है 240 Km का रेंज

टेक डेस्क :- Hero Splendor देश के बाजार में मौजूद एक पॉपुलर Bike है. पिछले काफी समय से लोग इसके इलेक्ट्रिक वर्जन का इंतजार कर रहे हैं, अब लोगों का यह इंतजार खत्म हो गया है. कंपनी ने इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को बाजार में लॉन्च कर दिया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इसे हीरो कंपनी ने नहीं बल्कि किसी और कंपनी ने लांच किया है. इस बाइक को बॉक्सर कंपनी ने लांच किया है. इसने हीरो स्प्लेंडर को आधिकारिक रूप से इलेक्ट्रिक में कन्वर्ट किया है.

 
EV BIKES 2022 :शोरूम से खरीदें इलेक्ट्रिक Hero Splendor, मस्त डिजाइन के साथ देती है 240 Km का रेंज

लांच हुई Hero Splendor की इलेक्ट्रिक बाइक 
यदि आप चाहे तो इस बाइक की Online Booking भी करवा सकते हैं. आज की इस खबर में हम आपको इलेक्ट्रिक Bike के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे. इस Bike को लेकर Hero Motor कॉर्प की तरफ से कोई भी स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है. कंपनी ने इस बाइक को बनाया है,उसने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि यह Hero Splendor ही है. जिसे इलेक्ट्रिक में Convert किया गया है. भविष्य में भी यदि हीरो स्प्लेंडर लॉन्च होती है, तो वह ऐसे ही दिखने वाली है. Hero Splendor देश की सबसे ज्यादा सेलिंग होने वाली बाइकों में से एक है.


वाइट कलर की यह बाइक कर रही है लोगों को आकर्षक 
लोगों को इस बाइक का इलेक्ट्रिक वर्जन पसंद आएगा या नहीं,  इसको लेकर कंपनी को काफी संदेह है. यदि इस बाइक के look की बात की जाए, तो यह पूरे तरीके से Hero Splendor की कॉपी ही लगती है. वाइट कलर में यह बाइक काफी आकर्षक लग रही है. कंपनी की तरफ से Hero Splendor के ढांचे में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसके इंजन और कॉम्पोनेट्स को हटाकर वहां पर बैटरी और मोटर को लगा दिया गया है. इसके हेड लाइन के पास एलाय रिम और स्टैंडर्ड स्टील ग्राफ के साथ सिंगल प्लीज प्लास्टिक ग्रैब रेल दिया गया है.

सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक की रेंज 
इस बाइक में कंपनी ने 4 किलोवाट पावर की क्षमता वाली बैटरी और 9 किलो वाट पावर क्षमता वाली मोटर लगाई है. वही इसमें अलग से 2 किलोवाट पावर की बैटरी को भी फिट किया जा सकता है, इसके लिए कंपनी की तरफ से एक्स्ट्रा Space भी उपलब्ध करवाया गया है. यह बाइक सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर की रेंज देती है. कंपनी की तरफ से इस बाइक में 8 किलोवाट पावर की क्षमता वाला बैटरी का ऑप्शन भी ऑफर किया जा रहा है, जो सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक की रेंज देती है .