खेती किसान बड़ी खबरें सिरसा खबर

चौपटा अनाज मंडी में किसानों के पास पहुंचे पूर्व सांसद अशोक तंवर, कही ये बड़ी बात

My Sirsa News

अपना भारत मोर्चा के संयोजक एवं पूर्व लोकसभा सांसद डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा शासन में आज किसानों और मजदूरों की बेकद्री हो रही है। किसानों को मंडियों में सुविधाएं नहीं मिल रही और बारदाना भी पुराना दिया जा रहा है।

डॉ. तंवर बुधवार को नाथूसरी चौपटा की अनाज मंडी में विकास ट्रेडिंग कंपनी पर किसानों से मुखातिब हो रहे थे। उन्होंने कहा कि जहां एक ओर सरकारी दफ्तरों में किसानों की लूट हो रही है वहीं कोरोना काल में लाखों की संख्या में धरनों पर बैठे किसानों की कोई सुध नहीं ली जा रही।

सौ से अधिक किसान मोर्चे पर शहीद हो चुके हैं लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। किसानों की मांगों के आगे सरकार की हठधर्मी हैरान करती है। किसान तीन काले कानूनों को वापस लेने की मांग कर रही है लेकिन प्रधानमंत्री ने अब तक एक बार भी इस मुद्दे को लेकर बयान नहीं दिया।

इतना ही नहीं केंद्रीय कृषि मंत्री भी बेतुकी बातें करके किसानों का आक्रोश बढ़ा रहे हैं। सरकार को चाहिए कि किसानों की जायज मांगें मानकर उनके साथ न्याय करे क्योंकि किसानों के कर्ज माफ करने और उनकी आय दुगुनी करने के वादे पर भाजपा सत्ता में आई थी।

पूर्व सांसद ने कहा कि सरकारी खजाना खाली करने, विभिन्न सरकारी एजेंसियों को ठेकों पर देने और आरबीआई से लाखों करोड़ रुपया निकलवाने के बावजूद सरकार ने इतनी महंगाई कर दी है कि चीजों के दामों में आग लगी हुई है। डीजल पेट्रोल के दामों में भयंकर वृद्धि के कारण किसानों को भी बुरी तरह से प्रभावित होना पड़ा है लेकिन उन्हें फसलों के उचित भाव नहीं मिल रहे।

मिट्टी के साथ मिट्टी होकर देश के लिए अन्न उत्पादन करने वाले किसानों की इतनी बेकद्री अतीत में कभी नहीं हुई। किसानों के साथ साथ खेत मजदूरों का और भी बुरा हाल है। आज महंगाई के दौर में उनके लिए अपनी रसोई चलाना भी मुश्किल हुआ पड़ा है।

अशोक तंवर ने कहा कि केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के सत्तासीन होने के बाद से अब तक हर वर्ग बुरी तरह से हताश और निराश है।

Related posts

युवक-युवती ने ट्रेन के आगे कूद समाप्त की जीवन लीला, पुलिस जांच में जुटी

admin

कोरोना देश में मरीजों का आंकड़ा 32 लाख के पार

admin

सिरसा में 1.5 लाख से ज्यादा लोगों की हुई कोरोना जांच, 7443 लोग संक्रमित, जानिए आज की रिपोर्ट

admin
Share this
Join Our Group