IAS Kriti Raj Viral Video: कौन हैं ये घूंघट वाली IAS अधिकारी, सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है इनका वीडियो 

 

IAS Kriti Raj: यूपी के फिरोजाबाद की एसडीएम कृति राज (SDM Kriti Raj) सुर्खियों में हैं. उन्होंने एक सरकारी अस्पताल का गोपनीय तरीके से निरीक्षण किया था. इस दौरान तमाम खामियां मिली थीं.

इस पूरे मामले में दिलचस्प बात ये थी कि वो निरीक्षण के दौरान घूंघट में मरीज बनकर अस्पताल पहुंची थीं. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस मामले में प्रदेश सरकार में डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने प्रतिक्रिया दी है.

'एक IAS अधिकारी ने आपके विभाग की पोल खोल दी...' इस सवाल के जवाब में ब्रजेश पाठक ने SDM द्वारा की गई छापेमारी को अच्छा काम बताया है. साथ ही कहा कि इस तरह के काम सरकार ही करवा रही है. वो खुद अक्सर औचक निरीक्षण करते हैं. उन्होंने छापा मारने वाली एसडीएम को शाबाशी भी दी.

पाठक ने अस्पताल के लापरवाह अफसरों और कर्मचारियों पर कार्रवाई की भी बात कही. बताते चलें कि बृजेश पाठक सीतापुर में जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का लोकार्पण करने पहुंचे थे.

गुपचुप तरीके से घूंघट करके वहां गई थीं'

इससे पहले IAS ऑफिसर कृति राज ने बताया था कि उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दीदामई के बारे में शिकायत मिली थी कि यहां जो मरीज एंटी रेबीज के इंजेक्शन लगवाने के लिए आते हैं, उनके साथ उचित व्यवहार नहीं किया जाता है. लोग 10 बजे से लाइन में लगकर इंतजार कर रहे थे लेकिन डॉक्टर नदारद थे. इसकी वजह से अस्पताल में अफरा-तफरी मची हुई थी. इसलिए हकीकत जानने के लिए अस्पताल पहुंच गई

गुपचुप तरीके से घूंघट करके वहां गई थीं. लाइन में लगकर पर्ची कटवाई और डॉक्टर के पास गईं. इस दौरान डॉक्टर का व्यवहार भी उचित नहीं पाया. इसके अलावा जब रजिस्टर चेक किया गया तो काफी कर्मचारी मिसिंग थे. कुछ लोगों के साइन तो थे लेकिन उनकी उपस्थिति नहीं थी