UP News: कार के अंदर AC चलाकर सो रहा था शख्स, सुबह मिली लाश, वजह जानकर डॉक्टर भी हुए हैरान 

 

UP News: कार के अंदर AC चलाकर सो रहा था शख्स, सुबह मिली लाश, वजह जानकर डॉक्टर भी हुए हैरान 


UP News: उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। गर्मी से बचने के लिए लोग AC का सहारा ले रहे है। मगर गाजियाबाद में AC ही एक शख्स की मौत की वजह बन गई। 

यहां इंदिरापुरम में एक युवक गाड़ी में एसी चलाकर सो रहा था, जिससे उसकी मौत हो गई। लोगों ने कार के शीशे को तोड़कर युवक को बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक उसकी सांसे थम चुकी थी। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 


मृतक की पहचान हमीरपुर के रूरी गांव निवासी कल्लू के तौर पर हुई है। वह गाड़ी में एसी चलाकर सो रहा था। लेकिन कई देर बाद भी जब कार से बाहर नहीं निकला तो लोगों को शक हुआ, और फिर उन्होनें कार का शीशा तोड़कर उसे बाहर निकाला। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी है। 

पुलिस के मुताबिक, कार में पेट्रोल खत्म हो जाने से एसी बंद हो गई और ड्राइवर कल्लू दूबे उसी में सोता रह गया और उसके शरीर को पर्याप्त ऑक्सीजन न मिल पाने के कारण दम घुटने से उसकी मौत हो गई। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि  जब कार में पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिलती तो कार्बन डाई ऑक्साइड गैस, कार्बन मोनो ऑक्साइड में बदल जाती है।

 कार्बन मोनो ऑक्साइज गैस जहरीली दवा है, जो जानलेवा होती है। इस गैस के संपर्क में आने से इंसान पहले बेहोश हो जाता है, उसके बाद धीरे-धीरे उसकी सांस की स्पीड धीमी हो जाने से व्यक्ति की मौत हो जाती है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 


Up news, Uttarpradesh, ghaziabad news, Death, Ac, Chopal tv news, chopal tv, Car Ac, मौत, एसी, चौपाल टीवी, गाजियाबाद, यूपी, उत्तरप्रदेश न्यूज