IAS Officer Sonal Goel : किसी अप्सरा से कम नहीं ये IPS अधिकारी, आप भी देखे तस्वीरे

 

IAS Officer Sonal Goel : यूपीएससी की परीक्षा को दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। इस परीक्षा को पास करने का सपना तो हर कोई देखता है, लेकिन इसे पास करने के लिए केवल विशेषज्ञ व्यक्तियों को ही संभव हो पाता है। यहाँ तक कि इसे पास करने के लिए दिन-रात मेहनत करनी होती है।

इसके साथ ही, लगभग हर विषय का ज्ञान होना आवश्यक है। अगर कोई यूपीएससी परीक्षा को पास कर लेता है, तो उसके चर्चे आसपास के इलाकों में शुरू हो जाते हैं। साथ ही, इस प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को उनकी रैंक और प्राथमिकता के आधार पर IAS, IPS, IFS आदि पद आवंटित किए जाते हैं।

वहीं, इसी दौरान, आज हम आपको एक ऐसी महिला अधिकारी की सफलता की कहानी सुनाने जा रहे हैं जो बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ IAS अधिकारी भी बन गई हैं। यह व्यक्ति कोई और नहीं, बल्कि आईएएस सोनल गोयल हैं।

यह जान लें कि यह IAS अफसर किसी मॉडल से कम नहीं हैं। आईएएस सोनल के इंस्टाग्राम पर 7 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। सोनल अक्सर अपने वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स के साथ साझा करती रहती हैं।

यहां तक कि आईएएस ऑफिसर सोनल गोयल 2008 बैच की अधिकारी हैं और उनका जन्म हरियाणा के पानीपत जिले में हुआ था। सोनल गोयल ने श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) से ग्रेजुएशन किया है। इसके बाद, उन्होंने एलएलबी (LLB) की डिग्री भी प्राप्त की थी।

साल 2006 में सोनल गोयल ने यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा दी थी, लेकिन वो इसमें पास नहीं हो पाई थीं। इसके बाद, साल 2007 में उन्होंने फिर से परीक्षा दी और इस बार उन्होंने 13वीं रैंक हासिल की और अपना सपना पूरा किया, बनकर IAS अधिकारी।