LPG Cylinder Price: 450 रुपये में यहां पर मिल रहा है गैस सिलेंडर, जाने कैसे और कौन कर सकता है अप्लाई?

 

LPG Gas Cylinder Price: देशभर में महंगाई में बढ़ोतरी के दौरान, केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर के मूल्यों में कमी की है. अब आपको सिर्फ 450 रुपये में गैस सिलेंडर प्राप्त करने का अवसर है. राज्य सरकार इससे संबंधित लाभ प्रदान कर रही है.

1/6  15 सितंबर को, सिलेंडर सिर्फ 450 रुपये में बुक किया जा सकेगा

मध्य प्रदेश सरकार ने एक अच्छा मौका प्रदान किया है जिसमें सस्ते में गैस सिलेंडर बुक किया जा सकेगा. इस योजना की शुरुआत सरकार द्वारा 1 सितंबर को की गई थी.

2/6  कौन 450 रुपये में गैस सिलेंडर पा सकता है

मध्य प्रदेश सरकार के अनुसार, कम कीमत पर रसोई गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना के लाभार्थी, एलपीजी कनेक्शन वाली महिलाएं और लाडली बहना योजना की लाभार्थियों को 450 रुपये में सिलेंडर प्राप्त होगा.

3/6  राज्य कैबिनेट ने इसे मंजूर किया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी जानकारी प्रदान की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट द्वारा एलपीजी रसोई सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कमी की घोषणा के दो दिन बाद, मध्य प्रदेश कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी.

4/6  केंद्र सरकार ने 200 रुपये कम किए

केंद्र सरकार ने हाल ही में गैस सिलेंडर पर 200 रुपये की कमी की है. पहले देशभर में गैस सिलेंडर की कीमतें लगभग 1100 रुपये की हुई थीं।. अब यह सिलेंडर 900 रुपये के करीब का मिल रहा है.

5/6  लाडली बहन योजना में आवेदन करें

केवल 450 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर प्राप्त करने के लिए, आवेदकों को लाडली बहना योजना के तहत आवेदन करना होगा.

6/6  कैसे करें आवेदन

लाडली बहना योजना के आवदेन ग्राम पंचायत कार्यालय, आंगनबाड़ी कार्यालय या कैंप कार्यालय में जमा किए जा सकते हैं, और सस्ती दर पर सिलेंडर पाने के लिए आवेदन करना होगा.