हरियाणा के डबवाली से पानीपत तक बनेगा फोर लाइन हाईवे, इन कस्बों से होकर गुजरेगा 

 

हरियाणा के डबवाली से  पानीपत तक बनने वाले फोर लेन हाईवे के लिए लोक निर्माण विभाग ने कमर कस ली है। अभी हाल ही में विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ इसका रोडमैप तैयार किया गया। 

करीब 300 किलोमीटर की ये सड़क गांव-कस्बों से होकर गुजरेगी। इसके निर्माण से पहले आवश्यक सर्वे सहित अन्य तमाम औपचारिकताएं शीघ्र ही पूरी की जाएंगी।

इस प्रोजेक्ट से क्षेत्र का विकास नई ऊचाईयों को छू जाएगा। आपको बता दें कि इस सड़क के निर्माण से कस्बाई क्षेत्रों को रोड कनेक्टिविटी देकर वह बेहतर परिवहन के जरिये विकास को गति देना चाहते हैं। इसी उद्देश्य को साधने के क्रम में डबवाली से लेकर  पानीपत तक का फोरलेन रोड बनाना चाहते हैं।

यह फोरलेन प्रदेश के उन वंचित कस्बों को बेहतरीन रोड मुहैय्या करवाएगा, जिन क्षेत्रों के लोग लंबे समय से इसकी मांग कर रहे हैं। यह सड़क 14 से अधिक कस्बों को जोड़ेगी। अब सरकार क्षेत्र के लोगों की मांग के अनुसार से फोरलेन बनाती है तो इसका पूरा लाभ मिलेगा।

आपको बता दें कि ये फोर लाइन हाईवे डबवाली से शुरू होकर  पानीपत तक जाएगा। इस बीच में ये सड़क कालावाली, रोडी, सरदुलगढ़, हांसपुर, रतिया, भूना, सनियाणा, उकलाना, लीतानी, उचाना, नगुरां, असंध, सफीदो से  पानीपत तक बनाई जाएगी।