Bedbox Vastu Tips: बेड के नीचे इन 3 चीजों को गलती से भी न रखें, अन्यथा धन और समृद्धि से धो बैठेंगे हाथ 

 

Bedbox Vastu Tips: पूरे विश्व में सभी की मन में धनी बनने की आशा होती है, लेकिन इसे पूरी करना सभी के बस की बात नहीं होती। कुछ लोग बेड के नीचे विभिन्न चीजें रखते हैं।" जो उन्हें धन और समृद्धि से वंचित कर सकती हैं। 

यहां हम आपको बताएंगे कि आपको अपने बिस्तर के नीचे कौन सी 3 चीजें कभी नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि इन्हें रखने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है और परिवार में समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

1. बेड के नीचे पैसे न रखें:

 पैसे को बेड के नीचे रखने से वास्तु शास्त्र के अनुसार यह अशुभ माना जाता है, क्योंकि धन का संबंध मां लक्ष्मी से होता है। बिना सोचे-समझे पैसों को बेड के नीचे रखने से घर में दरिद्रता की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

2. बेड में बर्तन न रखें

अक्सर लोग बर्तनों को बेड के नीचे रख देते हैं जब घर में जगह की कमी होती है। लेकिन इसे वास्तु शास्त्र के अनुसार अशुभ माना जाता है, क्योंकि बर्तनों का संबंध शनि देव से होता है। बिस्तर में बर्तन रखने से इन देवों की नाराजगी हो सकती है।

3. आभूषण को बेड के नीचे न रखें: 

कुछ लोग अपने आभूषणों को चोरी से बचाने के लिए उन्हें बेड के नीचे रख देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार इसे भी अशुभ माना जाता है, क्योंकि स्वर्ण आभूषणों का संबंध भगवान विष्णु से होता है। बिस्तर में आभूषण रखने से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की नाराजगी हो सकती है।"

Disclaimer: हां दी गई जानकारी सामान्य विश्वासों और ज्ञान पर आधारित है, और My Sirsa इसे पुष्टि नहीं करता है।"