Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज फिर झमाझम बरसेंगे बादल, इन 19 जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट

राजस्थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है।  मानसून पूरे राज्य को कवर कर चुका है। पिछले कुछ दिनों से कई इलाकों में लगातार बारिश जारी है।
 


Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है।  मानसून पूरे राज्य को कवर कर चुका है। पिछले कुछ दिनों से कई इलाकों में लगातार बारिश जारी है। दक्षिण से लेकर उत्तरी हिस्से तक बारिश के पानी ने तरबतर कर दिया। 

इसी बीच आज एक बार फिर मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के 19 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना भी जताई गई है।

इसके अलावा 7 और 8 जुलाई को भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होने और उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश दर्ज हो सकती हैं। इसके बाद 9 से 10 जुलाई से फिर पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। 


पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बरसात हुई। टोंक, करौली, धौलपुर, अंता बारां, जयपुर, अलवर, भीलवाड़ा जिलों और आसपास के क्षेत्र में शुक्रवार को मूसलाधार बारिश हुई। मालपुरा में 6.9, जयपुर के माधोराजपुरा में 6.4 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। जयपुर में रुक-रुक कर बारिश का दौर चलता रहा।