HSSC Group D: हरियाणा में ग्रुप डी भर्ती को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, अब फटाफट करें ये काम

 

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने संयुक्त पात्रता परीक्षा (सीईटी) ग्रुप डी भर्ती 2023 के लिए योग्य उम्मीदवारों की आपत्तियां प्राप्त होने के बाद उन्हें गलतियां सुधारने का एक और मौका देने का फैसला किया है. इसके लिए आयोग ने दिशा निर्देश जारी किए हैं. उम्मीदवारों संबंधित वेबसाट पर जाकर अपने डिटल में सुधार कर सकते हैं.

सुधार के लिए तीन दिन का समय- एचएसएससी ने सभी योग्य उम्मीदवारों को सूचित किया है कि वे अपनी जन्मतिथि, लिंग, श्रेणी (कैटेगिरी) और उप-श्रेणी (सब-कैटेगिरी) के परिवर्तन संबंधी सही विवरण को सुधार पोर्टल लिंक https://adv12023.hryssc.in पर जाकर ठीक कर सकते हैं. 

आयोग द्वारा योग्य उम्मीदवारों को सही विवरण अपलोड करने के लिए 26 फरवरी से 28 फरवरी की शाम 5 बजे तक का समय दिया है. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को दोबारा सुधार के लिए कोई मौका नहीं दिया जायेगा.

CET Group D Recruitment 2023
निर्देशों को ध्यान से पढ़कर दस्तावेज अपलोड करें- एचएसएससी ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वो जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़कर अपने विवरण संबंधी परिवर्तन के दावे के साथ कट ऑफ तिथि से पूर्व में जारी वैध दस्तावेजों को अपलोड करें. वैध दस्तावेज की अनुपस्थिति में किसी भी विवरण के परिवर्तन संबंधी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा.

आयोग को मिली अनेक शिकायतें- उम्मीदवारों की परीक्षा के लिए पूर्व में जारी एडमिट कार्ड में गलतियों को लेकर हरियाणा एचएसएससी के पास बड़ी संख्या में शिकायतें पहुंची थी. ऐसे अभ्यर्थियों को राहत देते हुए कर्मचारी चयन आयोग ने उन्हें दस्तावेजों के साथ त्रुटियों को आयोग को मेल करने को कहा था. 

साथ ही मेल में कोई गलत दावा मिलने पर संबंधित अभ्यर्थी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी. अभियर्थियों से परीक्षा केंद्र पर उनके साथ वैध फोटो, पहचान पत्र भी मंगवाया गया था.

ग्रुप-डी के पदों पर हुई थी परीक्षा- वर्ष 2023 में हरियाणा सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप-डी के कई पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. चतुर्थ श्रेणी के 13 हजार 536 पदों के लिए दो संयुक्त पात्रता परीक्षा (सीईटी-2023) हुई थी. 

इस परीक्षा में उन उम्मीदवारों को भी शामिल होने का मौका दिया गया था, जिनके एडमिट कार्ड में नाम, जन्म तिथि, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर या श्रेणी उल्लेखित विवरण से मेल नहीं खाते थे.