Haryana Weather: हरियाणा में फिर बरसेंगे बादल, इन 6 जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट  

 
Haryana Weather Update: हरियाणा में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। इसी बीच प्रदेश में फिर से दो दिन और मौसम खराब रहने वाला है। इसको लेकर मौसम विभाग ने 6 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में उत्तर हरियाणा के चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल शामिल हैं।

इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना हैं। वहीं मौसम विभाग ने 29 अप्रैल यानि कल को भी हरियाणा के उत्तरी जिलों में मौसम खराब रहने के आसार जताए हैं। बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। वहीं ये बारिश किसानों की चिंता बढ़ा रही है। मंडियों में गेहूं का धीमे उठान हो रहा है। 

प्रदेश में करीब 60% गेहूं की फसल मंडियों में पहुंच चुकी है। अब तक मंडियों में करीब 46.54 लाख टन गेहूं पहुंच चुका है। लेकिन 40 लाख टन ही गेहूं की खरीद हुई है। ऐसे में बारिश से मंडी में गेहूं भीगकर खराब हो रहा है।

बता दें कि हरियाणा में  मार्च से लेकर अप्रैल में इस बार दो महीने में 5 बार बारिश के साथ ओले गिर चुके हैं। इससे सूबे के गेहूं और सरसों के किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। मौसम विभाग के अलर्ट को लेकर फिर से सूबे के किसानों की चिंताए बढ़ गई है।