Haryana News: इस दिन हो सकता है हरियाणा में मंत्रिमंडल का विस्तार, जाने 

 

Haryana News : लोकसभा चुनाव से पहले ही हरियाणा में बड़ा उलटफेर हुआ। गठबंधन टूटने के साथ ही नायब सिंह सैनी को हरियाणा का सीएम बनाया गया। इसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया जा सका। कैबिनेट में 5 विधायकों को ही मंत्रीमंडल में शामिल किया।

अब बड़ी खबर ये हैं कि हरियाणा में नायब सिंह सैन की सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में चुनावी आचार संहिता किसी बाधा नहीं है। प्रदेश सरकार चुनाव आचार संहिता के चलते भी मंत्रिमंडल विस्तार कर सकती है।

इसी को लेकर प्रदेश सरकार केंद्रीय चुनाव आयोग और कानून विशेषज्ञों से राय ले चुकी है। ऐसे में मंत्रिमंडल का विस्तार किसी भी वक्त हो सकता है। इसी बीच उम्मीद जताई जा रही है कि 19 मार्च के बाद की जताई जा रही है। राज्यपाल हैदरावाद चले गए, वहां से आने के बाद तिथि लेकर मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा।

आपको बता दें कि 19 मार्च को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरियाणा के दौरे पर आ रहे हैं। सीएम नायब सैनी और पूर्व सीएम मनोहर लाल मिलकर करनाल संसदीय क्षेत्र के घरौंडा में 19 मार्च को लोकसभा का चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। इस दौरान जेपी नड्डा उनके साथ होंगे। 

ऐसे में राज्यपाल से तारीख मिलने पर नये मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक शनिवार को मंत्रिमंडल विस्तार कुछ गलतफहमियों व पक्की सूचनाओं के अभाव में टला है। सरकार को आभास था कि आचार संहिता लगने पर 3 बजे के बाद मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो सकता।