Haryana Mousam Update: हरियाणा में सक्रिय हुआ नया पश्चिमी विक्षोभ, हल्की बूंदाबांदी से मौसम सुहावना

 

हरियाणा में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के असर देखने को मिल रहा है। आज हरियाणा, राजस्थान के कई इलाकों में सुबह से ही हल्की बूंदाबांदी हो रही है जिससे मौसम सुहावना हो गया है।

आज सुबह सुबह ही सिरसा, हिसार समेत कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी शुरु हो गई है। हरियाणा के जींद, रोहतक, अंबाला समेत कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी के आसार है।

मौसम के इस बदलाव के बाद तापमान में गिरावट में आएगी। इसके बाद 29 फरवरी से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके असर से बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्र मोहन ने बताया कि वर्तमान में कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके प्रभाव से एक कमजोर कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी पंजाब पर बना हुआ है। 

इससे दक्षिण पूर्वी नमी वाली हवाएं और बीच-बीच में दक्षिणी पश्चिमी हवाएं चल रही हैं। विपरीत दिशाओं की हवाओं के मिश्रण से मौसम में बार-बार बदलाव और आंशिक बादलवाही देखने को मिल रही है।

इसके बाद 29 फरवरी रात्रि को एक नये मध्यम श्रेणी के पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश भर में 1 से 3 मार्च के दौरान तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। इसके बाद फिर से धुंध और ठंड बढ़ेगी।