हरियाणा में आंगनवाड़ियों के लिए खरीदी जाएंगी "फर्स्ट -एड किट", हाई पावर परचेज कमेटी ने दी मंजूरी

- कमेटी ने महिला एवं बाल विकास तथा परिवहन विभाग के लिए साढ़े 15 करोड़ के सामान की खरीद को दिया अंतिम रूप

 


- कमेटी ने महिला एवं बाल विकास तथा परिवहन विभाग के लिए साढ़े 15 करोड़ के सामान की खरीद को दिया अंतिम रूप


चंडीगढ़ , 3 जुलाई - हरियाणा के महिला एवं बाल विकास तथा परिवहन मंत्री श्री असीम गोयल ने बताया कि प्रदेश भर की आंगनवाड़ियों के लिए मेडिकल की "फर्स्ट -एड किट" खरीदी जाएंगी ताकि किसी भी दुर्घटना के समय बच्चों का प्राथमिक उपचार आंगनवाड़ी में ही किया जा सके। इसके लिए आज हाई  पावर  परचेज कमेटी ने मंजूरी दे दी है।


आज यहां हाई पावर परचेज कमेटी की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता महिला एवं बाल विकास तथा परिवहन मंत्री श्री असीम गोयल ने की।  इनके अलावा ,कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री श्री कंवर पाल भी उपस्थित थे।


परिवहन मंत्री श्री असीम गोयल ने बैठक के बाद जानकारी दी कि प्रदेश के कई शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी , इन बसों की मॉनिटरिंग तथा मैनेजमेंट के लिए आईटीएमएस ( इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम ) हेतु आज एक कंपनी को टेंडर दिए गए हैं।  प्रथम चरण में 11 नगर निगमों में ये इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी और उसके बाद अन्य शहरों में भी चलाने की योजना बनाई गई है।


परिवहन मंत्री ने बताया कि आज की हाई  पावर परचेज कमेटी में हरियाणा रोडवेज की एसी बसों के बीमा करने , ई-टिकटिंग के रोल , बसों की बैटरी , मोबाइल ऑयल समेत अन्य आवश्यक कलपुर्जों की खरीद के टेंडर को भी अंतिम रूप दिया गया। उन्होंने बताया कि आज की बैठक में करीब साढ़े 15 करोड़ रुपए के सामान की खरीद के लिए मंजूरी दी गई है।


श्री असीम गोयल ने कहा कि हरियाणा का राज्य परिवहन अपनी सेवा के लिए देशभर में विशेष पहचान रखता है। प्रदेश सरकार का प्रयास है कि रोडवेज बेड़े को अत्याधुनिक तकनीक से लबरेज़ किया जाए। पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक बसें खरीदी जा रही हैं।


इस अवसर पर बैठक में परिवहन विभाग के प्रधान सचिव श्री नवदीप सिंह विर्क , महिला एवं बाल विकास विभाग की आयुक्त श्रीमती अमनीत पी. कुमार, परिवहन विभाग के निदेशक श्री सुजान सिंह के अलावा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।