Haryana : हरियाणा पुलिस के जवानों पर हमला, बंधक बनाकर की मारपीट, जाने पूरा मामला

 

Haryana News : हरियाणा से बड़ी खबर सामने आ रही है। Police टीम पर हमला कर दिया वही बंधक बनाने का मामला सामने आया है। Haryana के सिरसा में बिना नंबर की मोटरसाइकिल को लेकर महिला से पूछताछ को लेकर उनका गुस्सा फूटा। इसके बाद Police मोटरसाईकिल ले जाने लगी तो इसके बाद चलती गाड़ी से Police चौकी इंचार्ज का गला पकड़कर नीचे उतारा। 

इसके बाद कमरे में बंद कर बंधक बना लिया गया। इसके बाद मारपीट की गई और Police की गाड़ी भी तोड़ दी गई। इस घटना के बारे में Police प्रशासन को पता चला है। इसके बाद Police प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

इसके बाद तो आनन-फानन में Police फोर्स भेजकर चौकी इंचार्ज और उसके जवानों को छुड़ाया गया। इसके बाद घायल हालत में उन्हें अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। Police ने इस केस में अब 30 व्यक्तियों के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है। इसमें 13 मोहल्ले वालों को नामजद भी किया गया है। 

बताया जा रहा है कि Haryana के सिरसा में सिरसा की कीर्ति नगर चौकी के इंचार्ज  एएसआई अशोक कुमार ने बताया कि मंगलवार रात्रि टीम के साथ Police गाड़ी में एरिया के अंदर गश्त कर रहे थे। इस दौरान उनकी टीम सिंगीकाट मोहल्ले में पहुंची। 

Police टीम को यहां एक बिना नंबर की बाइक खड़ी थी। इस बाइक के पास सपना नाम की महिला बैठी थी। Police संदिग्ध हालात देख उन्होंने बाइक के बारे में पूछताछ शुरू कर दी। महिला ने गाली-गलौज की चौकी इंचार्ज  एएसआई अशोक कुमार ने बताया कि इस दौरान जब Police पूछताछ कर रही थी, Police को देख वहां मोहल्ले के कई व्यक्तिआ गये। 

उन्होंने उनसे भी पूछा कि खड़ी बिना नंबर की बाइक किसकी है। इस पर सपना ने उनके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। इसके बाद वहां लोगों की भीड़ होने होने लगी। उन्होंने लोगों को काफी समझाने की कोशिश की कि सिर्फ पूछताछ की जा रही है। 

मगर, इस दौरान वहां भीड़ बढ़ती रही। Police टीम जाने लगी तो गाड़ी रोकी एएसआई अशोक कुमार ने कहा कि हालात को देखते हुए उन्होंने आए लोगों को कहा कि जिसकी भी बाइक है, वह Police चौकी में इसके कागजात लेकर आ आए। 

वह अपनी टीम के साथ Police की गाड़ी में बैठकर जाने लगे। इतने में कुछ लोग मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए और उनकी गाड़ी के आगे मोटरसाईकिल लगाकर रास्ता रोक दिया। 

चौकी इंचार्ज को कहा- तेरी हिम्मत कैसे हुई यहां आने की? ्रएएसआई ने शिकायत में कहा कि सिंगीकाट मोहल्ले के सुनील, सुरेंद्र,कपिल, बलदेव, अविनाश,अरमान, अक्षय, विजय, गोबिंदा, अनीता रानी पत्नी विजय, सपना पत्नी जगमोहन व 15-20 अन्य व्यक्तियों ने उन्हें घेर लिया। 

आरोपी सुनील ने चौकी इंचार्ज का गला तक पकड़ लिया और गाड़ी से जबरदस्ती नीचे उतार लिया। आरोपी तेश में आकर कहने लगा कि तेरी मोहल्ले में आने की हिम्मत कैसे हुई। इसके बाद उन्होंने चौकी इंचार्ज से मारपीट शुरू की दी। 

उनकी टीम के दूसरे कर्मचारी आए तो उन्हें भी पीटा गया। चौकी इंचार्ज को कमरे में ले गए, ईंट-पत्थर मारकर गाड़ी तोड़ी ्रPolice कर्मचारी ने कहा कि इसके बाद हमलावरों ने ईंट-पत्थर बरसाने शुरू कर दिए।  

Police की गाड़ी के शीशे व लाइटें भी तोड़ दी गई। इसके बाद उसे खींचकर एक मकान में ले गए और वहां बंधक बना लिया। यह देख दूसरे कर्मचारियों ने तुरंत कंट्रोल रूम में इस बारे में सूचना दी। जिसके बाद Police फोर्स वहां पहुंची। उन्होंने इस घटना में जख्मी चौकी इंचार्ज अशोक कुमार, ्रएएसआई अमरपाल और होमगार्ड जवान पवन कुमार को छुड़ाकर अस्पताल पहुंचाया। 

डीएसपी जगत सिंह ने कहा कि मोहल्ले वालों ने चौकी इंचार्ज पर हमला किया है। Police टीम वहां पर गुप्त सूचना पर कार्रवाई के लिए गई थी। हालांकि मोहल्ले वाले भी चौकी इंचार्ज पर आरोप लगा रहे हैं। उनके भी बयान लिए गए हैं। Police पर हमला करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।