Haryana Group D Result: हरियाणा में ग्रुप डी के चयनित अभ्यार्थियों को मिले अप्वाइंटमेंट लेटर, नियुक्तियां भी शुरू

 

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने सीईटी ग्रुप डी का परिणाम जारी कर दिया है। आयोग ने 13657 ग्रुप डी पदों के लिए 10997 अभ्यार्थियों का चयन किया है।

आयोग ने बिना आर्थिक, सामाजिक अंक जोड़े मेरिट वाले अभ्यर्थियों का परिणाम जारी किया है। इन सभी की नियुक्तियां की जा रही हैं। विभाग की ओर से सभी अभ्यार्थियों को ई-मेल के माध्यम से अप्वाइंटमेंट लेटर भी भेज दिया गया है। अप्वाइंटमेंट लेटर के साथ अभ्यार्थियों का मेडिकल कहां होना है, इसकी भी जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। 

सरकार ने सभी सिविल सर्जनों को आदेश दिया है कि वह अभ्यार्थियों के मेडिकल के लिए अपनी टीम तैयार कर रखें। वहीं, युवाओं की जल्दी नियुक्ति के लिए सरकार ने अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर शुक्रवार को दफ्तर खोले रखे। कई विभाग में नई नियुक्तियां भी हुई हैं। शनिवार को भी दफ्तर खुले रहेंगे।

आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि आर्थिक व सामाजिक आधार पर अंक देने का मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है। इसलिए परिणाम दो तरह से तैयार किए गए। एक सूची पांच व ढाई नंबर जोड़कर तैयार की गई और दूसरी बिना नंबर जोड़े। 

इन दोनों ही सूची में जो कॉमन अभ्यर्थी कट ऑफ को पार कर गए, उनकी लिस्ट जारी कर दी गई है और लगभग ढाई हजार अभ्यर्थी वह रोक लिए गए जो पांच नंबर प्राप्त करके ही कटऑफ प्राप्त कर पा रहे थे। 

वहीं, उन्होंने बताया, ग्रुप सी में 90 फीसदी भर्ती हो चुकी है। आर्थिक व सामाजिक अंकों की सुनवाई हाईकोर्ट में 19 मार्च को होनी है। पहले इस मामले की सुनवाई छह मार्च को होनी थी, मगर उस दिन किसी कारणवश सुनवाई टल गई। 

किसकी कितनी रही कटआफ
जनरल कैटेगरी
सीईटी मार्क्स की कटऑफ : 77.83
सीईटी स्कोर की कटऑफ : 81.36

एससी
सीईटी मार्क्स की कटऑफ : 70.18
सीईटी स्कोर की कटऑफ  : 74.00

बीसीए
सीईटी मार्क्स की कटऑफ : 73.71
सीईटी स्कोर की कटऑफ : 77.17

बीसी बी
सीईटी मार्क्स की कटऑफ : 74.97
सीईटी स्कोर की कटऑफ : 78.11

ईडब्ल्यूएस
सीईटी मार्क्स की कटऑफ : 74.71
सीईटी स्कोर की कटऑफ : 78.11

योग्यता के आधार पर ग्रुप डी में चयनित होने वाले हरियाणा के दस हजार से अधिक युवाओं को बहुत-बहुत बधाई। पारदर्शिता, मेरिट और बिना पर्ची-खर्ची के सरकारी नौकरियां देने का अपना संकल्प हम निरंतर निभा रहे हैं। हमारे शासनकाल में प्रदेश के लगभग एक लाख 20 हजार युवाओं को अपनी मेहनत के बल पर नौकरियां मिलना एक मौन क्रांति है। मैं आशा करता हूं कि आप सभी अपने दायित्वों का पूरी निष्ठा से निर्वहन करेंगे। हार्दिक शुभकामनाएं - मनोहर लाल, मुख्यमंत्री हरियाणा