Gurugram Expressway: वाहन चालकों के लिए खुशखबरी, अब इस नए ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे से चुटकियों में पहुंचेंगे रेवाड़ी से गुरुग्राम

 

Gurugram Expressway: रेवाड़ी से गुरुग्राम जाने वालों के लिए अच्छी खबर है। अक्टूबर महीने से गुरुग्राम से रेवाड़ी की दूरी 15 किलोमीटर कम हो जाएगी। क्योंकि वाहन चालकों को गुरुग्राम से रेवाड़ी और नारनौल तक हाईवे की सौगात मिलने जा रही है। यह हाईवे अक्टूबर महीने तक बनकर तैयार हो जाएगा।

केवल वजीरपुर से रेवाड़ी तक के सेक्शन को यातायात के लिए खोलने की तैयारी की जा रही है, जबकि हीरो होंडा (एकलव्य) चौक से वजीरपुर तक के सेक्शन के लिए वाहन चालकों को जनवरी 2025 तक इंतजार करना होगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के शहरों के लिए बेहतर कनेक्टिविटी के साथ गुरुग्राम , लोगों को अब गुरुग्राम-रेवाड़ी वाया पटौदी हाईवे का तोहफा मिलेगा। इस हाईवे का 80 फीसदी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और एनएचएआई ने निर्माण कंपनी को अक्टूबर तक बाकी काम पूरा करने का निर्देश दिया है.

6 किमी ग्रीनफील्ड

आपको बता दें कि गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी हाईवे NH- 352W का हिस्सा है. 46.11 किलोमीटर लंबे इस हाईवे पर 20 अंडरपास और फ्लाईओवर बनाए गए हैं। इसमें पटौदी में 7 किलोमीटर लंबा बाईपास बनाया जाएगा। 6 किलोमीटर का हाईवे ग्रीनफील्ड्स से होकर गुजरेगा।

जयपुर हाईवे पर ट्रैफिक कम हो जाएगा
इस हाईवे के बनने से दिल्ली जयपुर हाईवे (NH- 48) के अलावा लोगों को रेवाड़ी जाने के लिए एक और आसान सड़क सुविधा मिल जाएगी. ऐसे में जयपुर हाईवे पर वाहनों का दबाव कम हो जाएगा. वहीं, झज्जर और रोहतक जाने वाले लोग भी फर्रुखनगर की बजाय केएमपी एक्सप्रेस-वे के जरिए इस हाईवे से गुजर सकेंगे।

यह राजमार्ग द्वारका एक्सप्रेसवे को कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे से भी जोड़ेगा। द्वारका एक्सप्रेसवे से सटे सेक्टरों के लोगों को जयपुर हाईवे के लिए खेड़की दौला नहीं जाना पड़ेगा। वे बसई और पटौदी रोड से होते हुए इस हाईवे पर पहुंचेंगे।