सांसद बृजेंद्र सिंह के इस्तीफे के बाद दिल्ली रवाना डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला, 2 सीटों पर बन सकती है बात ?

 

Dushyant choutala: हिसार लोकसभा सीट से सांसद बृजेंद्र सिंह के इस्तीफे के बाद हरियाणा की सियासत और गर्मा गई है। सत्ता में सहयोगी जजपा ने अब लोकसभा चुनाव के लिए 2 सीटों पर दावेदारी ठोक दी है। माना जा रहा है कि जेजेपी की ओर से हिसार के साथ ही भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट मांगी है।

लोकसभा सीटों पर चल रहा है मंथन

भाजपा के सूत्रों का कहना है कि चूंकि राज्य में जजपा, भाजपा की सहयोगी पार्टी है, इसलिए राज्य के साथ ही केंद्रीय स्तर पर जजपा को एक लोकसभा सीट देने पर मंथन चल रहा है। स्टेट से मिले इनपुट के बाद पार्टी के कुछ नेता जजपा को सिरसा सीट देने पर अपना समर्थन दे चुके हैं। इसी को लेकर पार्टी अब मंथन कर रही है, संभावना है कि 11 मार्च को होने वाली भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में भाजपा-जजपा के गठबंधन को लेकर भी चर्चा की जाए।

दिल्ली रवाना डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला

लोकसभा चुनाव में गठबंधन की संभावनाओं को देखते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला दिल्ली रवाना हो गए हैं। संभावना है कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले गठबंधन को लेकर जजपा की दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से बैठक हो सकती है। हिसार और भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट को लेकर जेजेपी केंद्र के बड़े नेताओं से बात करेगी।