विवादों में रही इस फ़िल्म का नाम बताओ, जिसका बजट 826 करोड़, भारत में 130 करोड़ की कमाई, दुनियाभर में 6050 करोड़ किए हासिल

 

नई दिल्ली: बॉलीवुड कमाई के मामले में अच्छा साबित हो रहा है, तो हॉलीवुड की फ़िल्में भी इसमें हिस्सा ले रही हैं। 'रॉकी रानी की प्रेम कहानी' और 'पठान' जैसी फ़िल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की हैं, और इन फ़िल्मों के बीच हॉलीवुड मूवीज का भी धमाल मच रहा है। हिंदी सिनेमा की मनोरंजनपूर्ण फ़िल्मों के बावजूद, हॉलीवुड की फ़िल्में भी दर्शकों को अपनी ओर खींच रही हैं, और इंडियन बॉक्स ऑफिस के साथ-साथ वैश्विक रूप में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।

ऐसी एक हॉलीवुड मूवी है जिसने भारत में 130 करोड़ रुपये तक की कमाई की है, इसके बावजूद फ़िल्म के रिलीज के बाद कुछ विवाद भी हुए थे, लेकिन दर्शकों ने इसे बड़ा पसंद किया है। क्या आप जानते हैं कि यह कौन सी हॉलीवुड मूवी है?

यह फ़िल्म है 'ओपेनहाइमर,' जिसने विश्वभर में 6050 करोड़ रुपये कमाए। इस फ़िल्म की कथा क्रिस्टोफर नोलन के द्वारा बनाई गई है और यह दुनिया के क्वॉंटम फिजिक्स के रहस्यों को समझने और अनुसंधान करने में जुटे एक वैज्ञानिक पर आधारित है। फिल्म वर्ल्ड वार टू की पृष्टभूमि पर आधारित है और इसकी शुरुआत कुछ धीमी थी, परंतु फिल्म ने धीरे-धीरे गति पकड़ी और 826 करोड़ रुपये में बनी फ़िल्म ने दुनिया भर में 6050 करोड़ रुपये की कमाई कर ली।

विवाद 

इस फ़िल्म के साथ जुड़े विवाद के दौरान, खासतौर पर भारत में एक सीन के सम्बंध में बड़ा विवाद उठा। इस सीन में, फ़िल्म के मुख्य कलाकार ओपेनहाइमर एक इंटिमेट सीन के अंदर अपने संगी कलाकार के साथ दिखे। लेकिन विवाद की मुख्य वजह थी कि इस सीन में भगवद गीता का नजर आना था, जिसके कारण सीन को लेकर चारों ओर विवाद उत्पन्न हुआ। इस वजह से फैंस भी नाराज हो गए।