राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

 
Rajasthan Weather Update:

Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर एक बार कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. इसको लेकर मौसम विभाग ने इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, सिरोही के माउंट आबू के साथ अलवर, भरतपुर, हनुमानगढ़ में सर्दी बढ़ गई है. 


Rajasthan Weather: राजस्थान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होते ही मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रही हैं. इसी के चलते पूरे प्रदेश में रविवार यानि बीती हुए दिन से कई इलाकों में बादल छाए हुए है. रविवार को मौसम पूरी तरह बदल गया है और सुबह से ही कई शहरों में कोहरा रहा. 

वहीं, गणतंत्र दिवस यानि 26 जनवरी तक अच्छी बारिश होने की संभावना बनी हुई हैं. बता दें कि इससे पहले 19 जनवरी गुरुवार को राजस्थान के कई इलाकों में थोड़ी बहुत बारिश हुई थी. इस मावठ से प्रदेश में एक बार फिर तेज सर्दी पड़ने लगेगी और नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से अलवर, भरतपुर, हनुमानगढ़ के साथ कई जिलों में 24 से 25 जनवरी को मावठ हो सकती है. 

26 जनवरी तक होगी अच्छी बारिश
इसी के चलते यहां पर कड़ाके की ठंड पड़ रही है और पूरा दिन कोहरा से शहर ढका हुआ नजर आ रहा है. वहीं, फसलों और गाड़ियों पर पड़ी ओंस बर्फ में बदल गई. इसी के चलते मौसम विभाग ने 26 जनवरी तक अच्छी बारिश की संभावना जताई है. 

आज भरतपुर में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान में आगामी दिनों में मौसम अमूमन साफ रहने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से कुछ इलाकों में हल्की बरसात भी हो सकती है। सोमवार को भरतपुर संभाग और मंगलवार से पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर तथा कोटा में बारिश होने के आसार है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में भी बरसात देखने को मिल सकती है। बादलों के साथ हल्की बारिश का ये दौर 26 जनवरी तक रहने की संभावना है।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आज देर शाम भरतपुर संभाग के करौली, धौलपुर, भरतपुर जिले में मौसम बदल सकता है। आसमान में बादल छा सकते है। कहीं-कहीं सर्द हवा भी चल सकती है। साथ ही हल्की बारिश हो सकती है। 24 जनवरी को अलवर, झुंझुनूं, गंगानगर, हनुमानगढ़ एरिया में भी हल्के बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।